अक्सर लड़कियां इसलिए कॉन्टैक्ट लेंस लगाना अवॉइड करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि इसके बाद आंखों में काजल और मस्कारा नहीं लगा पाएंगी. पर ऐसा नहीं है. आप इसके बाद भी पूरा आई मेकअप कर सकती हैं, बस जरूरी है इसके बाद कुछ बातों का ध्यान रखना...

मेकअप बाद नहीं, पहले लगाएं कॉन्टैक्ट लेंस

पहले कॉन्टैक्ट लेंस लगा लें और उसके बाद मेकअप करें. गलती से भी पहले आंखों का मेकअप न करें. इससे लेंस लगाते समय लेंस के साथ काजल और मस्कारा जैसी चीजें लेंस पर लगकर आंखों में जा सकती हैं.

इससे आंखों से पानी आने के साथ जलन भी हो सकती है. लेकिन अगर आप मेकअप करने से पहले कॉन्टैक्ट लेंस लगाती हैं, तो आपकी आंखों को किसी तरह का नुकसान नहीं होगा और मेकअप भी बरकरार रहेगा.

इन बातों का रखें ख्याल

आई लाइनर लगाते समय भी आंखों का खास ख्याल रखना चाहिए क्योंकि कई बार वह आपकी आंखों के अन्दर चला जाता है, जिससे आपकी आखों में जलन होने लगती हैं और आंखो में पानी आने लगता हैं और इन सभी से आपके लेंस पर प्रभाव पड़ता हैं. तो आप जब भी आई लाइनर लगाएं, तो उसे अपनी आंखों की वॉटरलाइन पर ही लगाए. कई बार यह आंखों में इन्फेक्शन की वजह भी बन जाता है. इसलिए हाथों को धोने के बाद उन्हें सूखा लें.

ये भी पढ़ें- तो शादी में नहीं हटेगी किसी की नजर

आई शैडो

अगर आप कॉन्टैक्ट लेंस लगाती हैं, तो अच्छा होगा कि आप पाउडर आई शैडो के बजाय क्रीम आई शैडो का इस्तेमाल करें. पाउडर आई शैडो की तुलना में क्रीम आई शैडो ज्यादा देर तक आंखों पर बना रहता है. इतना ही नहीं, यह किसी भी तरह से आपकी आंखों को नुकसान नहीं पहुंचाता है. जबकि पाउडर आई शैडो को लेकर अक्सर लोगों को इस बात की परेशानी होती हैं कि उससे आंखों में इन्फेक्शन हो जाता है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT