चेहरा आपकी पर्सनैलिटी का आईना होता है तभी तो इस पर ध्यान देना जरूरी होता है. लेकिन प्रदूषण, धूलमिट्टी, गंदगी और पसीना चेहरे की स्किन पर चिपक कर चेहरे के नेचुरल ग्लो को छीन लेते हैं और स्किन को डल बना देते हैं. इसलिए आपकी मुरझायी स्किन को पहले से भी अधिक खूबसूरत बनाने के लिए स्पावेक ने भारत की पहली सी बेस्ड आयुर्वेदा रेंज निकाली है, क्योंकि ये आपकी स्किन की केयर करते हैं और इनकी जापानी टेक्नॉलजी से बने प्रौडेक्ट आपकी स्किन को फ्रैश और ग्लोइंग बनाते हैं, जिसे देख हर कोई आपका दीवाना हो जाता है.

1. क्लींजिंग है जरूरी

प्रदूषण की मार चेहरे पर भी पड़ती है, जो चेहरे की चमक छीन लेती है इसलिए चेहरे पर निखार के लिए सिर्फ मेकअप लगाने से ही काम नहीं चलता है बल्कि चेहरे की स्किन को अंदर से साफ करना होता है ताकि फैस्टिवल में आपकी स्किन दिनभर फ्रैश नजर आए. इसी बात को ध्यान में रखते हुए स्पावेक आयुर्वेदा रिजूवनेट फेस क्लींजर लेकर आया है, जिसे चेहरे पर लगाते ही इससे निकलने वाले झाग एकदम शानदार क्रीमी फोम में बदल जाते हैं और स्किन की कंडीशनिंग करते हैं ताकि चेहरे पर मौजूद तेल, धूल और प्रदूषण साफ हो जाए और आपकी स्किन की खोई प्राकृतिक चमक व सुंदरता लौट आए.

ये भी पढ़ें- लिप्स शेप के हिसाब से लगाएं लिपस्टिक और पाएं परफेक्ट लुक

2. नमी में न हो कमी

चेहरे में नमी की कमी आपकी स्किन को मुरझाया हुआ सा बना देती है और वहीं सूर्य की तेज अल्ट्रावॉयलेट किरणें आपकी स्किन को जला देती हैं. लेकिन आप इन सब से बचना चाहती हैं तो स्पावेक की आयुर्वेद रिजूवनेट डे क्रीम लगाएं क्योंकि यह सूर्य के संपर्क में आई ड्राई व स्ट्रैस्ड स्किन को बेहतर बनाने का काम करती है और स्किन को एकसमान बनाती है ताकि आपकी स्किन से आपकी उम्र का पता न चल पाएं और आप ग्लो करने के साथ यंग भी नजर आए. इस डे क्रीम में स्क्कस्न३०क्क्न++ भी होता है. यह क्रीम स्किन में अंदर तक जाती है और स्किन में चमक पैदा करती है साथ ही स्किन में नमी बनाए रखने का काम करती है और उसे कोमल व टोंड बनाती है.

3. स्वस्थ आहार व अच्छी नींद

कहते हैं अगर आपका खानपान और सोने का समय ठीक हो तो इसका पता आपकी स्किन से चल जाता है और असर चेहरे पर झलकने लगता है. इसलिए अगर नेचुरल तरीके से शानदार स्किन चाहती हैं तो भरपूर नींद और हेल्दी खाएं ताकि स्किन निखरीनिखरी नजर आएं.

4. ये गुण हैं खास

आयुर्वेदा क्लींजर और डे क्रीम में बहुत सारे गुणों से भरपूर हैं और इनमें बहुत ही खास तरह के उत्पादों का उपयोग किया है.

– शैवला (लामिनारिया जैपोनिका एक्सट्रैक्ट) एक सी वीड का अर्क है जो स्किन की गहराई में जाकर प्राकृतिक रूप से हाइड्रेट करता है.

– जलमुस्तम (कप्पाफाइकस अल्वारेजि अर्क) एक अन्य सी वीड है जो अंदर से स्किन में नयापन लाता है और प्राकृतिक सुंदरता को निखारता है, जो कि स्किन को नई एवं ताजा रखने की अपनी क्षमता को बढ़ाता है.

– समुद्र लावणा (समुद्री नमक) स्किन को भीतर से पुनर्जीवित और मॉइस्चराइज करता है.

– समुद्र का किनारा इन अवयवों से भरपूर हैं और इन्हें कोसे की उच्च तकनीक सुविधाओं पर संसाधित किया जाता है ताकि उनकी अधिकतम क्षमता को बाहर लाया जा सके, जिससे स्पावेक आयुर्वेदा रेंज भारतीय परंपरा और जापानी विज्ञान का सही मिश्रण बन सके.

ये भी पढ़ें- 200 के बजट में खरीदें ये परफ्यूम

Tags:
COMMENT