बेस्ट दिखने का मौसम कभी पुराना नहीं होता और जब सामने फेस्टिवल्स हो तब तो जैसे बेस्ट दिखने की होड़ सी लग जाती है. सब तरफ रक्षाबंधन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं. आप भी प्लान कर चुकी होंगी कि आपको क्या पहनना है और किस तरह का हेयर स्टाइल रखना है लेकिन क्या आपने सोचा है कि आपको इस चिप चिपे ,गर्म मौसम में किस तरह का मेकअप सूट करेगा? असल में गर्म और उमस भरे मौसम में मेकअप हल्का ही अच्छा लगता है. ताकि मेकअप लोंग लास्टिंग  रहे इसलिए केवल  एक फीचर को हाइलाइट करना बेहतर है. तो फिर क्यों ना आंखों को इस तरह से मेकअप कर आ जाए कि सामने वाला बोल पड़े..’आंखें भी होती हैं दिल की ज़ुबां, बिन बोले, कर देती हैं, सब बयां’ आइए जानते हैं  कुछ आई मेकअप टिप्स…

1. अपने आंखों की खूबसूरती के लिए आप मेकअप से पहले आंखों को धोएं. फिर उसके बाद आंखों का मेकअप शुरू करें . मौइश्चराइजर लगाएं.अपनी दोनों आईलिड्स पर भी. फिर हल्के हाथ से मेकअप अप्लाई करें. आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स या दाग-धब्बों को कवर करने के लिए कंसीलर लगाएं.

ये भी पढ़ें- प्यूबिक हेयर: इन बालों को रखें या हटा दें

2. दिन के समय आंखों पर अत्यधिक मेकअप अच्छा नहीं लगता इसलिए मेकअप हल्का ही करें. स्किन टोन से मैच करता हुआ मैट आईशैडो लगाएं. यह आपके आई मेकअप के बेस की तरह काम करेगा.

3. नैचरल या न्यूड कलर्स का आईशैडो ले. असल में आईशैडो आपकी ड्रेस पर हो रहे वर्क या एंब्रॉयडरी की मैचिंग का होना चाहिए. वैसे डार्क ब्राउन या ब्रोंज कलर सभी तरह की ड्रेस के साथ मैच करता है. जब आप आइलिड के सेंटर पर उंगली से  शैडो लगाएं तो इसे मेन शैडो के साथ ब्लेंड करें . आईलीड के सेंटर के लिए सुनहरी रंग का शैडो अच्छा रहता है इसी शैडो को आंखों की टियर डक्ट और ब्रो बोन पर भी लगाएं.

4. आकर्षक दिखने के लिए आईलाइनर लगाएं. साथ ही लैशेज थोड़ा कर्ल कर ले और फिर बाद में मस्कारा लगाएं.

5. मेकअप कंप्लीट हो जाने के बाद नीचे वाले आईलिड पर ब्राउन कलर का काजल लगाएं.

इस बात का भी रखें ध्यान

छोटी आंखों को बड़ा और आकर्षक दिखाने के लिए लोअर  लिड पर हल्के रंग का  न्यूड या पीच कलर का आईलाइनर इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें- मौनसून में ये 5 मैट लिपस्टिक देंगी आपको नया लुक

Tags:
COMMENT