हमारी पर्सनैलिटी को निखारने में हेयरस्‍टाइल का अहम रोल होता है. ये हमारे लुक को पूरी तरह से बदल सकता है. इसके अलावा एक अच्‍छा हेयरस्‍टाइल आपकी सादी ड्रेस को भी ग्‍लैमरस लुक दे सकता है. यह हेयरस्‍टाइल बहुत आसान होता है और काफी रौयल भी दिखता है. आज हम आपको रोप ब्रेडेड हेयरस्‍टाइल के बारे में बता रहे हैं. आप इसे किसी भी मौके पर बना सकती हैं.

5 सिंपल स्‍टेप में बनाएं डिजनी प्रिंसेस रोप ब्रेड रोप ब्रेडेड हेयरस्‍टाइल

पहला स्‍टेप : किसी भी तरफ से अपने बालों के आगे का सेक्‍शन इस तरह पकड़ें कि इसमें बाल ना तो बहुत ज्‍यादा हों और ना ही बहुत कम.

दूसरा स्‍टेप : बाकी बालों को क्‍लिप से बांध दें और अलग कर दें.

तीसरा स्‍टेप : जो सेक्‍शन आपने चुना है उसके दो छोटे हिस्‍से लें और एक-दूसरे में गूंथ दें. इसके बाद बालों का दूसरा छोटा हिस्‍सा लें और ऐसा ही करें. आप देखेंगीं कि बाल रोप की तरह बनते जा रहे हैं.

चौथा स्‍टेप : पीछे की ओर ले जाकर इन्‍हें ट्विस्‍ट करती रहें. बेबी पिंस से पिन अप कर दें.

पांचवा स्‍टेप : अब जिन बचे हुए बालों को आपने क्‍लिप से बांधा था उन्‍हें भी स्‍टेप तीन की तरह ब्रेड में बांध लें. इस तरह आपका रोप ब्रेड लुक तैयार है.

इलास्टिक बैंड और बैबी पिंस की मदद से रोप ब्रेडिंग का दूसरा तरीका

पहला स्‍टेप : बालों को दो हिस्‍सों में बांटकर कानों के नीचे पोनीटेल बना लें.

दूसरा स्‍टेप : इलास्टिक बैंड की मदद से बालों का थोड़ा सा हिस्‍सा लें और बालों को बांध दें. बैंड को कुछ इस तरह बांधें कि वो दिखे ना. अब बालों को बेबी पिन से बांध दें.

तीसरा स्‍टेप : पोनीटेल को दो बराबर भागों में बांट दें और हर सेक्‍शन को उसी दिशा में ट्विस्‍ट करें.

चौथा स्‍टेप : अब दूसरी तरफ के बालों को भी ट्विस्‍ट करें.

पांचवा स्‍टेप : बीच के बालों को इलास्टिक बैंड से क्‍लियर करें.

इस बात का ध्यान रखें कि रोप ब्रेड हेयरस्‍टाइल बनाते समय आप बालों को जितना ज्यादा टाइट ट्विस्‍ट करेंगी उतना ही बालों के गिरने का डर रहेगा. ऐसे में आपको बालों को इस तरह से बांधना चाहिए कि वो सुंदर दिखें.

Tags:
COMMENT