ब्राइड बनना हर लड़की का ख्वाब होता है और वह उस के लिए ढेरों सपने संजोती है. बैस्ट व यूनीक लहंगे के साथ मैचिंग ऐक्सैसरीज व सैंडिल वगैरा यूज करने में कोई गलती नहीं करतीं ताकि वे अपने लुक से इस बिग डे को और स्पैशल बना सके. लेकिन जिस तरह इस दिन आउटफिट्स के साथ मेकअप महत्व रखता है उतना ही रोल हेयरस्टाइल का भी होता है और अगर उस की तरफ प्रोपर ध्यान नहीं दिया जाता तो सारी मेहनत पर पानी फिर जाता है. आप के साथ ऐसा न हो और आप का यह स्पैशल दिन अमेजिंग बन पाए इस के लिए जानें ये खास बातें.

–  अकसर हम अपने फ्रैंड्स या फिर सैलेब्रिटीज के हेयरस्टाइल को देख कर प्रभावित हो जाते हैं और अपने स्पैशल डे पर उसे ही कौपी करने की कोशिश करते हैं ताकि हम भी उन की तरह ब्यूटीफुल लग पाए. लेकिन शायद हम यह भूल जाते हैं कि हर किसी का फेसकट अलग अलग होता है इसलिए जरूरी नहीं कि जो स्टाइल उन पर अच्छा लगे वह आप पर भी जचे. इसलिए मैरिज से पहले ही इस संबंध में अपने हेयर स्टाइलिस्ट से बात कर लें ताकि वे आप के फेस कट व हेयर के टैक्स्चर को देख कर आप को बता दें कि आप पर कौन सा हेयर स्टाइल सूट करेगा.

–  आप जो भी हेयरस्टाइल सलैक्ट करें उस से पहले अपने हेयर स्टाइलिस्ट को बता दें कि आप कैसा लहंगा व ऐक्सैसरीज वियर कर रही हैं. क्योंकि अगर आउटफिट्स व ऐक्सैसरीज हैवी हैं तो उस के साथ सिंपल लुक ज्यादा बैस्ट लगेगा बजाय हेयर ऐक्सैसरीज लगाने के.

–  बालों को पोषक व शाइनी बनाने के लिए पहले से हेयर ट्रीटमैंट्स व केयोकार्पिन लाइट हेयर आयल से मसाज करें ताकि हेयर स्टाइल अच्छा लुक दे पाए वरना बेजान हेयर पर अच्छे से अच्छा हेयरस्टाइल भी फीका लगता है.

–  आज की ब्राइड सिर्फ एक हेयर स्टाइल पर टिका रहना पसंद नहीं करतीं बल्कि कुछ न्यू ट्राई करने की इच्छा रखती हैं तो आप को बता दें कि आप हाफ अप डू, लो चिंगंस विद विस्प्स, कर्ल्स के साथ अप डू, ब्रेडिड अप डू, हेयर ट्विस्ट ये सभी स्टाइल ब्राइड पर खूब फबते हैं.

–  अपने स्पैशल डे पर कौन सा हेयर स्टाइल बनवाना है यह तो डिसाइड कर लिया लेकिन फिर भी मन में यही शंका रहती है कि यह हेयर स्टाइल हम पर सूट तो करेगा न, तो इस के लिए आप पहले खुद के बालों पर वही हेयर स्टाइल ट्राई करवा लें. इस से आप को पता चल जाएगा कि ये लुक आप पर सूट करेगा या नहीं.

–  न्यू चेंज के लिए कई बार हम शादी से कुछ दिन पहले हेयर कट करवा लेते हैं जो सही नहीं है. क्योंकि इस से स्टाइल देने में दिक्कत आती है. इसलिए भूल कर भी इस समय न्यू ट्राई नहीं करें.

–  अपने बालों को सेफ रखने के लिए हीट स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स में केयोकार्पिन लाइट हेयर आयल की कुछ बूंदें डालना न भूलें क्योंकि यह बालों में सॉफ्टनेस प्रदान करने के साथ उन्हें सेफ भी रखते हैं.

–  आप को अगर कलर हेयर पसंद हैं तो आप बालों को रंगवा कर भी इस दिन गौर्जियस लुक पा सकती हैं.

कुछ अन्य जरूरी टिप्स प्रिसिला से जानें

– बालों की प्रोपर केयर के लिए रैगुलर केयोकार्पिन हेयर आयल से मसाज करें.

– माइल्ड शैंपू व कंडीशनर का ही यूज करें वरना बालों के डैमेज होने का डर बना रहता है.

– हीट स्टाइलिंग प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कम से कम करें.

– ज्यादा गरम पानी से हेयर वाश न करें क्योंकि इस से बालों को नुकसान पहुंचता है.

Tags:
COMMENT