साल मे एक बार आने वाला भाई-बहनों का पवित्र त्यौहार रक्षा बंधन भारतीयों के मन मे स्नेह और सम्मान की भावनाएं जगाता है. इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और बदले मे भाई अपनी बहन को ये वादा करता है कि वे उसकी कदम-कदम पर रक्षा करेगा और साथ ही अपनी बहन को गिफ्टस भी देता है. रक्षाबंधन खासतौर पर भाई-बहनों का विशेष त्यौहार माना गया है. इतना ही नही जो भाई-बहन एक दूसरे से दूर रहते है और चाह कर भी इस दिन नही मिल पाते वे दोनों कुरियर के जरिए अपनी भावनाएं एक दूसरे तक पहुचाने की कोशिश करते हैं. आम इंसान हो या बौलीवुड सेलैब्स सभी के लिए उनके भाई-बहन बहुत अनमोल होते है. तो आज हम बात करेंगे कुछ बौलीवुड सितारो कि जो अपने भाई-बहनों को बेहद प्यार करते है.

भाई-बहनों के अनमोल रिश्तों मे पहला नाम आता है तुषार कपूर और एकता कपूर का…

तुषार कपूर और एकता कपूर इंडस्ट्री का वो नाम है जिन्हें कोई नही भूल सकता. दोनों के भाई-बहन होने का रिश्ता उनके लिए बहुत मायने रखता है. बचपन से लेकर अब तक वे दोनों हर साल रक्षाबंधन का त्यौहार बहुत ही अच्छे तरीके से एक दूसरे के साथ मनाते हैं. तुषार ने अपने एक इंटरव्यू ने ये भी कहा था कि, “एकता की छवी एक जिद्दी लडकी की तरह है लेकिन असल जिंदगी मे एसे वे खुद हैं.”

ये भी पढ़ें- दीपिका ने सास-ससुर और पति के साथ ऐसे मनाई ईद, सामने आईं PHOTOS

भाई-बहनों के अनमोल रिश्तो मे दूसरा नाम रणबीर कपूर और करीना कपूर का आता है.

ranbir-kapoor

भले ही रणबीर कपूर और करीना कपूर सगे भाई-बहन नही है, लेकिन उन दोनो मे सगे भाई-बहनों से भी ज्यादा प्यार है. रणबीर और करीना दोनो एक साथ कौफी विद करण सीजन 4 मे भी एक दूसरे से मस्ती करते और फैंस को एंटरटेन करते नजर आए थे और तो और रणबीर ने करीना की शादी मे खूब डांस भी किया था. करीना अपने एक इंटरव्यू ने ये भी कहा था कि, “अवसर मिलने पर वे रणबीर के साथ काम भी करना चाहेंगी.”

भाई-बहनों के अनमोल रिश्तोंं में तीसरा नाम सोनम कपूर और अर्जुन कपूर का आता है.

सोनम कपूर और अर्जुन कपूर सगे भाई-बहनों से कई बढ कर हैं. दोनों हमउम्र होने के साथ बचपन से ही एक दूसरे से कफी जुडे हुए है. सोनम अर्जुन के दिल के बेहद करीब है और वही दोनों एक दूसरे का हर बात मे साथ देते है. जब अर्जुन और आलिया भट्ट के रिलेशनशिप की खबरें आई थी, उस समय भी सोनम ने अर्जुन का काफी साथ दिया था.

चौथा नाम सलमान खान और उनकी बहने अल्वीरा और अर्पिता खान 

salman-khan

सलमान खान अपनी दोनों बहनें अल्वीरा और अर्पिता के बेहद करीब है. सलमान अपनी बहनों की बखूबी हिफाजत करना जानते है. सलमान खान के जीजा यानी अल्वीरा खान के पति अतुल अग्निहोत्री ने एक इंटरव्यू मे बताया था कि “हर साल रक्षा बंधन के दिन सलमान, अरबाज, सोहेल और अनकी पत्नी अल्वीरा उनके ससुरजी यानी सलीम खान जी के घर एक साथ लंच करते है और सलमाम अपनी बहन के लिए एसे गिफ्ट लाते है जिनसे उनकी बहनों के चहरे पर मुस्कुराहट आ सके.”

ये भी पढ़ें- ‘कार्तिक-वेदिका’ की शादी की फोटोज देख भड़के फैंस

भाई-बहनों के अनमोल रिश्तों में एक और नाम आता है अभिषेक बच्चन और श्नेता नंदा का…

 

View this post on Instagram

 

Cuppa Joe with the elder sister and brother. #koffeewithkaran @karanjohar @shwetabachchan

A post shared by Abhishek Bachchan (@bachchan) on

बौलीवुड के सबसे नामी और इज्जतदार बच्चन परिवार मे जनमे अभिषेक बच्चन और श्नेता नंदा के बीच काफी प्यार देखने को मिलता है. और ये प्यार अभिषेक और ऐश्वर्या राय की शादी मे भी देखने को मिला जहां श्नेता अभिषेक की शादी के हर फंक्शन ने बेहर खूबसूरत और उत्साहित लग रही थी.

बता दें, इस साल रक्षा बंधन का त्यौहार 15 अगस्त 2019 को है तो आप भी बौलीवुड सेलेब्स की तरह रक्षा बंधन अपने परिवार के साथ मनाइए और अपने भाई-बहनों को खुश रखें.

Tags:
COMMENT