बौलीवुड की मशहूर गायिका लता मंगेशकर मुंबई के हौस्पिटल में आईसीयू  में एडमिट हैं. डौक्टर्स का कहना है कि उनकी हालत में अब सुधार है, लेकिन अभी उन्हें वेंटिलेटर में रखा जाएगा.

इस वजह से हैं एडमिट

डौक्टर्स का कहना है कि लता मंगेशकर का निमोनिया का इलाज चल रहा है और उनकी उम्र को देखते हुए वो रिस्क नहीं ले सकते. डौक्टर्स ने कहा, उन्हें एंटीबायोटिक्स दिया जा रहा है. कार्डियोलॉजिस्ट और बाकी डौक्टर्स भी उन पर नजर रख रहे हैं. लेकिन बता दें कि हॉस्पिटल ने इस मामले पर कोई भी ऑफिशयल स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. गौरतलब है कि सोमवार 2.30 बदे लता मंगेशकर को हौस्पिटल में एडमिट कराया था. बताया जा रहा था कि सांस की दिक्कत की वजह से उन्हें हौस्पिटल लाया गया है.

ये भी पढ़ें- 5 महीने बाद ही बंद होने जा रहा है ‘संजीवनी’, इन कारणों से सुपरफ्लौप हुआ शो

1942 में गाया था पहला गाना

लता मंगेशकर ने साल 1942 में 'किटी हसाल' के लिए अपना पहला गाना गाया था, लेकिन उनके पिता दीनानाथ मंगेश्कर को लता का फिल्मों के लिए गाना पसंद नहीं आया और उन्होंने उस फिल्म से लता के गाने को को हटवा दिया था. फिर इसी साल लता को 'पहली मंगलगौर' में एक्टिंग करने का मौका मिला. लता की पहली कमाई 25 रुपए थी जो उन्हें एक कार्यक्रम में स्टेज पर गाने के दौरान मिली थी.

एक दिन के लिए गईं थी स्कूल

वैसे शायद ही लोग ये बात जानते होंगे कि कि लता मंगेशकर सिर्फ एक दिन के लिए स्कूल गयी थीं. दरअसल जब वह पहले दिन अपनी छोटी बहन आशा भोंसले को स्कूल लेकर गईं तो टीचर ने आशा को यह कहकर स्कूल से निकाल दिया कि उन्हें भी स्कूल की फीस देनी होगी. बस इसके बाद ही लता ने निश्चय किया कि वह कभी स्कूल नहीं जाएंगी. हालांकि बाद में उन्हें न्यूयार्क यूनिवर्सिटी सहित छह विश्वविधालयों से मानक उपाधि से नवाजा गया.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT