फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ में मुख्य भूमिका निभाकर चर्चित हुए अभिनेता रणवीर सिंह ने बहुत कम समय में यह सिद्ध कर दिया है कि वे किसी भी किरदार को निभाने में सक्षम हैं. उन्होंने रोमांटिक, एक्शन, कौमेडी, ऐतिहासिक आदि हर तरह की फिल्मों में काम किया है. हंसमुख और विनम्र स्वभाव के अभिनेता रणवीर को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन वे अभिनेता बनेंगे, ऐसा सोचा नहीं था. पढ़ाई के दौरान ही उन्होंने थिएटर में अभिनय करना शुरू कर दिया था. वे एक एनर्जेटिक अभिनेता के तौर पर माने जाते हैं और दिल खोलकर दर्शकों के बीच में रहना पसंद करते हैं. पिछले साल उनकी शादी अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से हुई, जिन्हें वे अपने जीवन की बड़ी उपलब्धि मानते हैं.

रणवीर ने जितनी भी फिल्में की, लगभग सभी सफल रहीं, लेकिन कई बार उनकी अधिक एनर्जी से उनकी मुश्किलें भी बढ़ी हैं. एक फैशन शो में  शोस्टापर बने रणवीर ने मंच पर रैप करते हुए छलांग लगा दी, जिससे पास बैठे कई दर्शकों को चोट लगी. बाद में उन्होंने अपनी मैच्युरिटी लेवल को कम कहकर आगे से ध्यान रखने की बात कही. उन्होंने फिल्म ‘गली ब्वाय’ में एक रैपर की भूमिका निभाई है, जिसे दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं. उनसे हुई बातचीत के अंश इस प्रकार हैं.

आपका समय अब कैसा चल रहा है?

शादी के बाद से अब समय और अधिक अच्छा चल रहा है. जो मेहनत की थी, वह रंग ला रही है. साल 2018 मेरे लिए बहुत अच्छा समय रहा है. मेरे जीवन की दार्शनिकता यह है कि कर्म करो, फल की इच्छा मत रखो. मेरे लिए सबसे अच्छी बात यह है कि मेरे पास काम है और मैं रोज सुबह एक अभिनेता के तौर पर काम पर जाता हूं. मुझे अच्छे और मंझे हुए कलाकारों के साथ कलाकारी दिखाने का मौका मिल रहा है. फिल्म हिट हो या फ्लौप, मुझे अधिक फर्क नहीं पड़ता. मैं इसकी प्रक्रिया को अधिक एन्जाय करता हूं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT