कोरोना महामारी के दौरान लगे लॉक डाउन में पारिवारिक झगड़ों और घरेलू हिंसा के मामलों में तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है. लॉक डाउन के लगते ही जब घरेलू हिंसा की घटनाएं सामने आने लगी थीं, तब अभिनेत्री कृति सैनन ने घरेलू हिंसा के मुद्दे पर एक दिल दहला देने वाली कविता सोशल मीडिया पर सुनाई थी और सभी पीड़ितों के समर्थन में खड़ी नजर आयी थीं.

अब पांच माह के अंतराल के बाद एक बार फिर कृति सैनन ने घरेलू हिंसा के खिलाफ अपनी आवाज को बुलंद करते हुए सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया है. कृति सैनन ने यह वीडियो उस वक्त जारी किया है, जब राष्ट्रीय महिला आयोग 25 से 27 नवंबर तक इंडिया अगेंस्ट एब्यूज ऑन वुमन के विषय पर 3 दिवसीय आभासी चर्चा आयोजित कर रहा है. इस वीडियो में कृति सैनन ने देश में घरेलू हिंसा के बढ़ते मामलों के साथ ही लॉक डाउन/ तालाबंदी पर भी प्रकाश डाला है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kriti (@kritisanon)

अभिनेत्री कृति सैनन ने आगे कहा- ‘‘राष्ट्रीय महिला आयोग 25 से 27 नवंबर तक इंडिया अगेंस्ट एब्यूज ऑन वुमनके विषय पर 3 दिवसीय आभासी चर्चा आयोजित कर रहा है, जहाँ आयोग का उद्देश्य संगठनों और व्यक्तियों को एक साथ लाना है.देश भर में महिलाओं और लड़कियों के खिलाफ दुर्व्यवहार को रोकने के तरीकों के बारे में समावेशी प्रवचन हो रहा है.’’

अपने वीडियो में कृति सैनन ने कहा-‘‘जब हम सभी इस महामारी के बीच में रहे हैं, घरेलू हिंसा और लिंग आधारित उत्पीड़न के कथित मामलों की दर वास्तव में बढ़ रही है और यह चिंताजनक है.मुझे लगता है कि यह हम सभी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है.एक साथ आओ और इस मुद्दे को अपनी गहरी जड़ से खत्म करो.यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के माध्यम से जा रहे हैं,जो किसी भी तरह की घरेलू हिंसा या उत्पीड़न से गुजर रहा है, या यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति के बारे में जानते हैं जो इस तरह से कुछ कर रहा है, तो कृपया उसके खिलाफ रपट दर्ज कराएं.उसके खिलाफ राष्ट्रीय महिला आयोग की वेबसाइट पर शिकायत दर्ज करें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT