कपूर खानदान जहां सिल्‍वर स्‍क्रीन पर एक्टिंग के लिए मशहूर है वहीं ऋषि कपूर की बेटी और रणबीर कपूर की बहन रिद्धिमा इस चकाचौंध भरी दुनिया से दूर रहती हैं. रिद्धिमा कपूर जानीमानी ज्‍वैलरी डिजाइनर हैं. ‘R’ नाम से उनका एक सक्‍सेस ज्‍वैलरी ब्रांड है जिसके डिजाइन बेहद पसंद किये जाते हैं. लेकिन हाल ही में उनके इस ब्रांड पर डिजाइन चोरी करने का आरोप लगा है.

फिल्मों से दूर ज्वैलरी की दुनिया में अपनी धाक जमाने वाली कपूर खानदान की इस बेटी के ऊपर डिजाइन कौपी करने का आरोप लगा है. उनपर यह आरोप ज्‍वैलरी डिजाइनर ‘डाइट सब्‍या’ कंपनी ने लगाया है. ‘डाइट सब्‍या’ ने इसका खुलासा सोशल मीडिया पर किया. दरअसल हाल ही में रिद्धिमा ने अपनी ज्‍वैलरी की नयी फेस्टिव कलेक्‍शन लौन्‍च की थी जिसमें डायमंड और पर्ल से बने ईयररिंग्‍स की रेंज थी. लेकिन इन ईयररिंग्‍स में एक के डिजाइन को कौपी बताया जा रहा है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Diet Sabya (@dietsabya) on

दरअसल रिद्धिमा के इन डिजायन्‍स को देखने के बाद सोशल मीडिया पर ‘डाइट सब्‍या’ ने उनपर चोरी का इल्‍जाम लगाया. उन्‍होंने कहा कि रिद्धिमा की डिजाइन असल में ‘कोकीची मिकीमोटो’ (Kokichi Mikimoto) द्वारा डिजाइन की गई है. रिद्धिमा ने न सिर्फ डिजाइन चुराये बल्कि उनकी वेबसाइट से फोटो भी ली है. डाइट सब्‍या ने दो तसवीरें शेयर की हैं जिसमें एक तरफ ‘कोकीची मिकीमोटो’ की डिजाइन है, दूसरी तरफ रिद्धिमा द्वारा शेयर की गई डिजाइन्‍स की फोटो है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Riddhima Kapoor Sahni (@riddhimakapoorsahniofficial) on

इस पूरे मामले में अब रिद्धिमा का बयान सामने आया है. रिद्धिमा ने इंस्‍टाग्राम पर अपने सभी फैंस और ‘कोकीची मिकीमोटो’ डिजाइन्‍स से माफी मांगते हुए लिखा है,’ हम किसी भी प्रकार की चोरी को बढ़ावा नहीं देते हैं. हमसे भूल हुई कि हमने डिजाइन की दुनिया के मशहूर ब्रांड ‘कोकीची मिकीमोटो’ को अपने पोस्‍ट में टैग नहीं किया. हम हर डिजाइन के काम का सम्‍मान करते हैं और कभी भी इस तरह से डिजाइन चोरी में विश्‍वास नहीं रखते. धन्‍यवाद.’

Tags:
COMMENT