फिल्म ‘ये साली आशिकी’ से डेब्यू करने वाली अभिनेत्री और मौडल शिवालिका ओबेरौय मुंबई की है. अभिनय से पहले उसने फिल्म ‘किक’ और ‘हाउसफुल 3’ के लिए सहायक निर्देशक का काम किया. उसे हमेशा से क्रिएटिव काम करने का शौक था, जिसमें साथ दिया उसके माता-पिता ने. स्वभाव से हंसमुख शिवालिका से बातचीत हुई .पेश है कुछ अंश.

सवाल-फिल्मों में आने की प्रेरणा कहां से मिली? कैसे ब्रेक मिला?

5 साल की उम्र से मैंने करीना कपूर की फिल्में देखकर बड़ी हुई हूं. मुझे ‘पू औफ द हाउस’ कहा जाता था. मैं उसकी सारी फिल्में के सीन्स एक्ट करती थी और सबका मुझे ‘पू’ बुलाना पसंद था. परिवार वालों ने पढ़ाई पूरी करने के बाद इस क्षेत्र में आने की सलाह दी. कॉलेज की पढ़ाई के दौरान मुझे अनुपम खेर की एक्टिंग क्लास रोज दिखता था, मैंने वहां जाकर सब कुछ पता किया और एक्टिंग सीखने की इच्छा प्रकट की.  माँ ने सहयोग दिया. 3 महीने का डिप्लोमा कोर्स किया. 16 साल की उम्र में मैंने एक्टिंग सीखना शुरू कर दिया था. मैंने मेहनत से काम करना शुरू किया, सबको मेरा काम पसंद आया. इसके बाद कई औडिशन दिए. एड मिले और अमायरा दस्तूर से परिचय भी हो गया. इसके बाद सीरियल के ऑफर आने लगे पर मेरी इच्छा थी कि मैं एक फिल्म में लीड रोल करूँ. इसके बाद मुझे ‘किक’ फिल्म के लिए सहायक निर्देशक का काम मिला मैंने किया, इसके बाद ‘हाउसफुल 3’ में भी सहायक निर्देशक का काम किया और साथ-साथ में ग्रेजुएशन भी पूरा किया और फिर पिछले साल इस फिल्म का औडिशन दिया और चुन ली गयी. मैंने इससे पहले बहुत सारे औडिशन दिए है. मैं औडिशन को कभी मना नहीं करती.

ये भी पढ़ें- 20 साल की शादी के बाद भी इतनी फिट हैं ये एक्ट्रेस, पढ़ें खबर

सवाल-औडिशन के दौरान किस तरह के रिजेक्शन सुनने को मिलते थे?

अलग-अलग लोग अलग-अलग बातें कहते थे. कई बार तो मुझे पता था कि ये मुझे नहीं मिलेगा. अच्छा औडिशन होने पर भी कई बार मुझे काम नहीं मिलता था. मैंने इसे अपने काम का एक हिस्सा माना और आगे अधिक मेहनत करती गयी. मैं नयी हूं और मुझे इसे फेस करना पड़ेगा इसके लिए मुझे धीरज रखने की जरुरत है. ऐसा सोचने पर मुझे कभी ख़राब नहीं लगा.

सवाल-इस फिल्म से आप अपने आपको कितना जोड़ पाती है?

मुझे एक रोमांटिक फिल्म करनी थी और वह मुझे मिली है. मैं इससे अपने आपको थोडा रिलेट कर सकती थी, अधिक नहीं इसलिए मेहनत अधिक रही. मैंने हर सीन्स को सही दिखने के लिए मेहनत किये है.

सवाल-परिवार का सहयोग आपको कितना मिला?

मेरी माँ एक टीचर है और उनके हिसाब से शिक्षा हर क्षेत्र के लिए जरुरी है. इसलिए मैंने भी पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने मेरा साथ दिया. पहले पिता भी समझ नहीं पा रहे थे कि मेरी सोच क्या है, पर एस्सिस्टेंट डिरेक्टर बनने के बाद उन्होंने मेरी पैशन को देखा और खुश हुए. ये सही है कि सहायक निर्देशक बनने के बाद मैंने बहुत सारी फिल्मों की बारीकियां सीखी जो मुझे अभिनय में भी काम आया.

सवाल-आज के यूथ बहुत इमोशनल है और प्यार मिलने पर या न मिलने पर बहुत कुछ कर बैठते है,आप इस बारें में क्या सोच रखती है?

आज के यूथ बहुत अधिक इमोशनल होते है,लेकिन अपने दिमाग का इस्तेमाल उन्हें हमेशा करते रहना चाहिए. प्यार दुनिया की सबसे खूबसूरत चीज है, जिससे सारे इमोशन जुड़ते है, लेकिन अगर ये न मिले या एक तरफ़ा हो तो दिमाग का प्रयोग यूथ को करने की जरुरत होती है. जबरदस्ती किसी से प्यार नहीं किया जा सकता. अगर ये न भी मिले तो ये दुनिया का अंत नहीं होता. मेरी लाइफ में प्यार से अधिक मेरा कैरियर है. अगर जीवन में कुछ गलत भी हो जाय, तो परिवार के साथ अपनी बातें शेयर करें. परिवार हमेशा सहयोग देती है और आप मानसिक स्थिति से उबर सकते है. इससे सही हल निकलता है. अपने दिमाग को मजबूत बनाने और प्रैक्टिकल होने से, रास्ता प्यार का हो या कैरियर का चलना आसान हो जाता है.

सवाल-क्या फिल्म इंडस्ट्री से न जुड़े होने की वजह से अच्छा काम मिलना मुश्किल होता है?

मैं विज्ञापन कर रही थी और इससे मैं किसी न किसी रूप में कैमरे के आगे थी. डिजिटल तब नहीं था. अभी मैं डिजिटल करने के पक्ष में हूं. फ़िल्मी बैकग्राउंड से होने पर मुश्किल अधिक होता है. इसके अलावा भाई-भतीजावाद हर क्षेत्र में होता है, पर आपका काम ही आपको आगे लाता है.

सवाल-आगे कौन सी फिल्म है?

मेरी आगे आने वाली फिल्म ‘खुदा हाफिज़’ है, जो अभिनेता विद्युत् जामवाल के साथ है. ये एक एक्शन रोमांटिक थ्रिलर फिल्म है.

सवाल-आपकी स्टाइल स्टेटमेंट क्या है?

मैंने बचपन से अपने कपड़े को हाथ में लेकर मां के खरीदने तक वेट करती थी और घर पहुंचकर तुरंत पहनती थी. अभी मुझे आरामदायक कपड़े पहनना बहुत पसंद है. पजामे भी मुझे पहनना पसंद है. मैं नार्मल जींस और टॉप में भी घर से निकल जाती हूं. ये मेरे मूड पर निर्भर करता है.

ये भी पढ़ें- पार्थ से ब्रेकअप के बाद इस एक्टर के साथ दिखीं एरिका फर्नांडीस, देखें फोटोज

Tags:
COMMENT