जींस श्रग को किसी भी तरह के ड्रेस के साथ पहना जा सकता है. यह दिखने में बहुत स्टाइलिश और आकर्षक होता है साथ ही सर्दियों में हल्की ठंड से बचने के लिए यह आपकी मदद भी करता है. इसके खूबसूरत कलर आपके आउटफिट को बिलकुल नया लुक देते हैं.

श्रग के डिजाइन

1. जींस श्रग की डिजाइन कुछ इस प्रकार की होती है कि, वे सीने के नीचे हिस्से पर बटन या जिप से जुड़े रहते हैं और ऊपरी हिस्सा खुला हुआ सा होता है, यह आपको माडर्न लुक देता है. कुछ डिजाइनर श्रग्स केवल आस्तीन तक ही होती है जो पीठ के हिस्से को कवर करती है. यह देखने में स्वेटर की तरह लगता है.

2. श्रग्स की श्रृंखला में डेनिम के श्रग अपने आप में बेहद खास है, जिसे स्पेगेटी स्ट्रेप टाप के साथ पहना जा सकता है.

ये भी पढ़ें- अब वेडिंग में भी पहनें फैशनेबल ज्वैलरी

3. शार्ट जींस के श्रग इस बार की सर्दियों के दौरान फिर से फैशन में हैं और बहुत ट्रैंडी होने की वजह से प्रचलित भी हो रहे हैं इसे युवतियों द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है.

4. इनके अलावा कौटन से बने, हाथ से बुने हुए और लेस के श्रग भी आसानी से बाजारों में उपलब्ध होते हैं. यह बहुत नाजुकता के साथ शरीर से चिपके रहते हैं और आपकी आउटफिट को और भी खूबसूरत बनाने में आपकी मदद करते हैं.

अलग अलग तरहों से श्रग पहनने के तरीके

1. अगर आप अपने बोरिंग ड्रेसिंग आइडिया से ऊब चुकी हैं तो इस बार इस तरह के नए श्रग आइडिया अपनाए. कपड़े के ऊपर से इस्तेमाल किए जाने वाले इस परिधान को अलग अलग स्टाइलिश तरीकों से पहना जा सकता है.

2. श्रग को विरोधाभासी कपड़ों के साथ पहन कर आप ज्यादा आकर्षक दिख सकती हैं. जैसे लंबे फिट टी शर्ट्स के साथ या मिनी स्कर्ट के साथ श्रग बेहतरीन लगते हैं.

3. हल्के बुने हुये श्रग जींस के साथ शाम के किसी समारोह में आपको एक फार्मल लुक दे सकते हैं.

4. छोटे और फिटिंग वाले श्रग ड्रेस को एक अलग और रोचक आभास देने में मदद करते हैं जो देखने में भी अच्छा लगता है. इसे एसेसरीज के साथ मैच कर के आप सब के सामने एक प्रभावी रूप से खुद को प्रस्तुत कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- शादी के बाद इतनी बदल गई है एक्ट्रेस प्रीति, 44 साल की उम्र में भी देती हैं फैशन में मात

5. उदाहरण के लिए एक सिल्क के टाप के साथ ट्वीड श्रग आपको एक अलग सा लुक देता है. कुछ ईवनिंग श्रग खूबसूरती बढ़ाने के साथ ही साथ हल्के गरम भी होते हैं और शाम के वक्त ठंड से भी बचाएं रखते हैं.

6. फार्मल लुक के लिए पहनी जाने वाली ड्रेसों के साथ चमकीले या मेटेलिक डिजाइन के श्रग पहन कर ड्रेस की खूबसूरती को बढ़ाया जा सकता है. यह आपको एक अलग और खास लुक देता है.

7. श्रग के साथ एक नया और आकर्षक लुक पाने के लिए आपको बाजार में उपलब्ध ट्रैंडी और नए डिजाइनर श्रग का इस्तेमाल करना चाहिए, इसके लिए आप नाट या टाई वाले ट्रैंडी श्रग का प्रयोग कर सकती हैं. यह आपके पूरे लुक को बदलकर एक नया स्टाइलिश लुक प्रदान करता है.

8. श्रग के रंग के साथ मैच करते हुये ड्रेस को पहनने से बचें यह आपके लुक को बोरिंग बनाता है और देखने में आकर्षक नहीं लगता. श्रग एक ऐसा कपड़ा है जो आसानी से पहना और निकाला जा सकता है , अगर आप गर्मी महसूस कर रही हैं तो इसे आसानी से निकाल कर अपने बैग या पर्स में रख सकती हैं.

Tags:
COMMENT