शादी विवाह का मौसम हो या फिर न्यू ईयर सेलिब्रेशन, कोई पार्टी हो या फॅमिली गैदरिंग हर महिला की ख्वाहिश होती है कि वह सब से खूबसूरत दिखे. खूबसूरती में चार चांद लगाने का काम करते हैं आभूषण. महिलाएं भले ही कामयाबी के झंडे गाड़ रही हों मगर वे अपनी परम्पराओं से भी जुड़ी रहना चाहती हैं. आइये जानते हैं टाइटन कंपनी लिमिटेड की चीफ डिजाइनर औफिसर रेवती कांत से आधुनिकता और परम्पराओं के मेल को परिभाषित करती ज्वेलरीज के नए ट्रेंड्स के बारे में;

1. कुंदन और पोल्की रेंज

चैण्डेलियर्स और रत्नजडित खिड़कियों के आकर्षण से प्रेरित कुंदन और पोल्की ज्वैलरी रेंज किसी भी परिधान को आकर्षक लुक देने के लिए काफी है.

ये भी पढ़ें- रियलिटी शो के सेट पर मल्टी कलर साड़ी में दीपिका पादुकोण का दिखा बेहतरीन

2. मीनाकारी किये हुए चटख रंगों वाले गहने

इन में आधुनिकता के स्पर्श के साथ परम्पराओं का खूबसूरत सम्मिश्रण देखा जा सकता है. आधुनिक सिल्हौटी के मीना पेंटिंग की परंपरागत कलात्मकता के साथ सजे ये आभूषण बहुत खूबसूरत लगते हैं.

3. चमचमाते रत्नों की चमक

परंपरागत माणिक और पन्नों के अलावा रोज क़्वार्टज , एक्वेमराइन्स और टैनाजेनाइट्स जैसे कलरफुल ज्वेलरी ट्रेंड में हैं.

4. डिटैचेबल ज्वैलरी

आज कल नेकलेस की मॉडुलर रेंज भी पसंद की जा रही है जिन्हे छोटेछोटे पीसेज़ में अलग किया जा सकता है और बाद में इन का उपयोग किया जा सकता है. इस से आप इसे पहनने का आनंद एक बार ही नहीं कई वर्षों तक कर सकती हैं. इन अलेबोरेट नेकलेसेज़ को छोटेछोटे चोकर्स, नेकलेस हाथफूल, ब्रेसलेट्स और मांगटिका के रूप में पहना जा सकता है. डिटैचेबल ज्वेलरी सिर्फ नेकलेस ही नहीं अलेबोरेट झुमके भी हैं जिन्हे छोटे स्टड्स के रूप में या झुमके के रूप में पहना जा सकता है.

ये भी पढ़ें- फैशन का नया पैमाना बन रहा है खादी

5. लेयरिंग के जरिये शाही स्पर्श

रॉयल लुक के लिए आज कल बेशकीमती रत्नों के लेयर्स , बारीक कारीगरी से तैयार किये गए गोल्ड, नजाकत भरे एनामेल पैटर्न्स और पर्ल हैंगिंग्स पसंद किये जा रहे हैं. मल्टी लेयर्ड हरम्स की मदद से आप टोर्सो को लम्बा कर सकती हैं जिस से आप की खूबसूरती बढ़ जाती है.

Tags:
COMMENT