लड़की मौडर्न हो या परंपराओं के मुताबिक चलने वाली, शादी का दिन हर किसी के जीवन का सबसे महत्त्वपूर्ण दिन होता है. वास्तविक दुनिया में होने वाली इस परिकथा की वह रानी होती है. शादी को ले कर उस के मन में जहां उत्साह होता है वहीं चिंता और घबराहट भी होती है. पहनावे को ले कर तो उस केदिमाग में कई तरह के विचार होते हैं. मसलन, उस पर कौन से रंग खूबसूरत लगेंगे, उसे किस तरह के परिधान पहनने चाहिए, उस का मेकअप कैसा होनाचाहिए आदि. आइए, जानते हैं मशहूर फैशन डिजाइनर्स के मुताबिक इस समर सीजन में कैसे ब्राइडल आउटफिट्स ट्रैंड में रहेंगे और किस तरह के कलर वस्टाइल धूम मचाएंगे. वूनिक डौट कौम की चीफ स्टाइलिस्ट भव्या चावला के अनुसार इस समर सीजन ऐसे आउटफिट्स ट्रैंड में रहेंगे-

लहंगे में ड्रामा

रफल्स, लेयर्स, ट्रेल्स, फ्लेयर्ड ऐसे डिजाइन ऐलिमैंट्स हैं, जो लहंगे को अलग और खास बनाते हैं. आप ड्रामैटिक टच देने के लिए यानी लहंगे में नाटकीयतालाने के लिए इन में ऐसे डिजाइन ऐलिमैंट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं. बौलीवुड ऐक्ट्रैस प्रियंका चोपड़ा का सफेद गाउन भी याद कर सकती हैं, जिस कीलंबी सी ट्रेल लंबे अरसे तक चर्चा में रही थी.

यह भी पढ़ें- चोरी से बचने में मदद करेंगे नए जमाने के ये बैग

रैड कारपेट लुक

स्लीक, चमकदार वैस्टर्न गाउन कौकटेल पार्टी के लिए आप का एक सही विकल्प होगा. बस इतना ध्यान रखें कि आप के गाउन की लैंथफ्लोर तक हो. फ्लौवर्स की रौनक: फ्लोरल प्रिंट वाला लहंगा या साड़ी चुनें. ग्रेसफुल दिखने के लिए सौफ्ट, पेस्टल रंग पैलेट का चयन करें. फ्लैमबौयंट लुक केलिए डिफरैंट कलर के साथसाथ फ्लौवर प्रिंट चुन सकती हैं. यदि आप अपने आउटफिट पर ज्यादा कशीदाकारी पसंद करती हैं तो अपने परिधानों पर फूलों की कढ़ाई करने पर विचार कर सकती हैं.

बनारसी

बनारसी साडि़यां सदाबहार होती हैं. ये विरासत का हिस्सा हैं जो एक से दूसरी पीढ़ी तक जाती हैं. सिनेतारिका अनुष्का शर्मा ने अपनी रिसैप्शन मेंचमकदार लाल बनारसी साड़ी पहनी थी जबकि दीपिका पादुकोण ने मुंहदिखाई के बाद बनारसी दुपट्टा चुना था. बनारसी साड़ी और दुपट्टे पन्ना, रौयल ब्लू, हौटपिंक जैसे रंगों में आते हैं. लाल: यह दुलहन के लिए ‘द अल्टीमेट कलर’ है. दीपिका, अनुष्का, प्रियंका इन सभी ने अपनीअपनी शादी में पैशनेट रंग कोचुना. यह एक ऐसा रंग है जो सभी स्किनटोन पर कारगर रहता है. दुलहन के चेहरे पर ग्लो लाता है.

ये भी पढ़ें- गरमियों में ये 5 हैट टिप्स आपके लुक को बनाएंगे कू

डबल दुपट्टा

यह ट्रैंड बौलीवुड के फैशन डिजाइनर सब्यसाची की वजह से लोकप्रिय हुआ था. इस में एक दुपट्टे को लहंगे के रंग से मैच किया जाता है औरदूसरे में लाल, नारंगी, पीले जैसे वार्म कलर के कौंबो में बंधेज चुनरी या ओढ़नी होती है जिसे सिर पर रखा जाता है. यह ट्रैंड लंबे अरसे से चलन में रहा है. ाब्लाउज सैक्सी या क्लासी: दुलहन का ब्लाउज या तो डीप वीनैक, स्वीटहार्ट नैक, स्कूपनैक के साथ सैक्सी होगा या फिर क्लोजनैक के साथ लंबी स्लीव्स वालाराजसी लुक देने वाला होगा. एक बार जब आप अपने लहंगे का स्टाइल, कपड़ा और रंग फाइनल कर लेती हैं तो आप अपने ब्लाउज को उस अनुसार डिजाइनकरवा सकती हैं.

स्टेटमैंट ज्वैलरी

पारंपरिक दुलहनों के विपरीत नई दुलहनें 1 या अधिकतम 2 बड़े बोल्ड पीस के साथ हलके गहने पहनना पसंद करती हैं. एक इवेंट केलिए आप एक स्टेटमैंट नैकलैस और दूसरी ओर एक जोड़ी ड्रामैटिक इयररिंग्स पहन सकती हैं. एक बोल्ड मांगटीका या नथनी भी लुक को परफैक्ट बनानेके लिए जरूरी है.ब्रैड्स: ब्रैड्स सुंदर दिखती हैं और बहुमुखी भी हैं. ढीली फिशटेल ब्रैड्स से ब्रैडेड क्राउन्स और ब्रैडेड अपडूज के साथ ये आप के बालों को स्टाइलिश लुक देंगे.

प्रियंका चोपड़ा का मंगलसूत्र फैशन, एयरपोर्ट पर यूं नजर आईं ‘देसी गर्ल’

Tags:
COMMENT