चीन को कोरोना वायरस ने बुरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया है और एक मामला सामने आ रहा है कि वहां पर लगभग चौदह हजार शव जलाएं गएं है और सोशल मीडिया पर भी ये बात आग की तरह वायरल हो रही है. चीन में मौत का आपातकाल आ गया है, अब चीन से ऐसी ख़बर सामने आई है जिसने पूरी दुनिया को दहला दिया है,जिस चीन में अब तक शवों को दफनाया जाता रहा है आप खुद सोचिए कि अगर वहां पर शवों को जलाने लगें तो ये आश्चर्य वाली ही बात है. चीन से ख़बर आ रही है कि वहां हज़ारों लोगों के शव जलाए जा रहे हैं, चीन में कोरोना वायरस से हुई मौत का आंकड़ा छुपाया जा रहा है.ये ख़बर बहुत ही ज़्यादा परेशान करने वाली है चीन में 14 हज़ार शवों को जलाने का मामला सुनने में आ रहा है लेकिन सच क्या है ये नहीं पता.

चीन से एक तस्वीर आई है जो इंसान के वजूद पर बड़े सवाल खड़े कर रही है,और आज के समय में तो किसी भी बात का सबूत तस्वीरों से बेहतर और कुछ भी नहीं होता है. इस तस्वीर ने दुनिया के बड़े से बड़े वैज्ञानिकों और विशेषज्ञों को हैरान कर दिया है.ये तस्वीर चीन के वुहान शहर से आई है, इसमें एक बड़ा आग का गोला दिखाई दे रहा है, पील रंग का ये बड़ा गोला वुहान के आसमान में देखा गया है. ऐसा माना गया है कि कोरोना वायरस से जो लोग मर चुके हैं ये उनकी चीताएं हैं जो जल रही हैं और इसलिए ये आग का बड़ा गोला दिख रहा है लेकिन चीन इस बात को छुपा रहा है. खुलासा ये हो रहा है कि चीन की सरकार मरने वालों की संख्या छिपाने के लिए बड़ी संख्या में शवों को जला रही है विशेषज्ञों का दावा है कि इस आग के गोले से पता चलता है कि चीन के आसमान में बड़ी मात्रा में सल्फ़र डाईऑक्साइड निकल रही है. ये लोगों के लिए खतरनाक भी हो सकता है क्योंकि शवों को जलाने पर बहुत ज्यादा मात्रा में सल्फर डाइऑक्साइड  गैस निकलती है और ये बात इसलिए भी अजीब है क्योंकि चीन में शवों को जलाने की परंपरा तो है ही नहीं.

ये भी पढ़ें- अगर आपको भी है नेल्स चबाने की आदत, तो हो जाइए अलर्ट

वुहान को लेकर जो दावे किए जा रहें हैं वो भी हैरान और परेशान करने वाली बात है. वुहान चीन का वो शहर है, जहां कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज़ मिले हैं. वुहान से ही कोरोना वायरस फैला, चीन के दूसरे शहर बीजिंग और शंघाई में भी यही हाल हो गया है. धीरे-धीरे कोरोना हर शहर में फैल रहा है और चीन के बाहर भी अपने पैर पसार रहा है. शवों को जलाने के दौरान भारी मात्रा में सल्फर डाइऑक्साइड गैस निकलती है,एक अनुमान के मुताबिक अकेले वुहान शहर में 14 हज़ार से ज्यादा लोगों को जलाया गया है,तो फिर जहा सोचिए कि बाकी शहरों का क्या हाल होगा, जाहिर है कि वहां आपातकाल तो होगा ही.सोशल मीडिया पर भी कोहराम मचा हुआ है.क्योंकि ये तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. एक खबर के मुताबिक वुहान के एक श्मशान में काम करने वाले एक कर्मचारी का दावा है कि उन्हें बिना ब्रेक के लगातार शवों को जलाने के लिए कहा जा रहा है.

उन लोगों को शवों को जलाने के लिए ख़ास तरह के कपड़े पहनने को कहा गया है मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हर रोज़ वुहान से 100 शव अलग-अलग श्मशान घाट तक पहुंचाए जा रहे हैं. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वुहान में अगले कुछ दिनों में करीब 5 लाख लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ सकते हैं और अगर चीन में कोरोना  वायरस के 14 हज़ार मरीज़ों को जलाने की ख़बर सच हुई तो जाहिर है कि ये दुनिया के लिए एक बड़ा खतरा भी साबित हो सकती है क्योंकि भारत में भी इसके कई जगहों पर असर देखने को मिल रहे हैं.

ये भी पढ़ें- जब हों टेढ़े-मेढ़े दांत

Tags:
COMMENT