25 साल की नेहा 5 महीने पहले ही मां बनी थीं. नन्हें मेहमान के आने से सभी बेहद खुश है और नेहा भी, लेकिन इस खुशी के साथ साथ वो बेहद परेशान भी हैं क्योंकि उसे रात रात भर जागकर बच्चे को फीड कराना पड़ता है, जिसकी वजह से न तो उसकी नींद पूरी होती है और उसे काफी दर्द भी सहना पड़ता है. इसी के साथ वह अपनी फैमिली पर भी ध्यान नहीं रख पाती है.

नेहा एक हाउसवाइफ है. वह अपने बेबी को संभालने और ब्रेस्टफीड करवाने में इतना परेशान हो गई है कि वह ना घर के कामों में ध्यान दे पा रही है और ना ही अपनी फैमिली का ख्याल रख पा रही है. यही कारण है कि वह परेशान रहने लगी है. इन सब बातों से परेशान नेहा से मिलने उसकी ननद श्रुति आई, जो खुद दो बच्चों की मां हैं और नेहा की करीबी दोस्त भी. परेशान नेहा ने अपनी समस्याओं के बारे में श्रुति से बात शेयर की.

नेहा की बातें सुनकर श्रुति ने उसे कहा कि इसमें चिंता करने वाली कोई बात नहीं है. क्योंकि मेरे साथ भी ऐसा हो चुका है और उस वक्त मेरी मदद की ब्रेस्ट पंप ने. नेहा ने इससे पहले ब्रेस्ट पंप का नाम तो सुना था लेकिन उसने अपने आस पास किसी महिला को अब तक इसका यूज करते नहीं देखा था. इसलिए ये उसके लिए एक नई चीज थी.

श्रुति ने नेहा को डीटेल में ब्रेस्ट पंप के बारे में बताया और साथ ही ये भी बताया कि वो मेडेला फ्लेक्स ब्रेस्ट पंप यूज करती थी. जो काफी हाईजीनिक और सुविधाजनक है. इसके जरिए वो कम समय में ही काफी दूध निकाल कर स्टोर कर लेती थी. जिससे बार बार फीडिंग में लगने वाला वक्त तो बचता ही है, साथ ही बार बार के दर्द से भी छुटकारा मिल गया.

अगर आप भी एक नई मां है और नेहा की तरह ही आपको भी इन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है तो मेडेला फ्लेक्स ब्रेस्ट पंप आपके लिए एक आसान और सुविधाजनक विकल्प हो सकता है. 

यूं तो कई बड़ी बड़ी कंपनियां ब्रेस्‍ट पंप बना रही हैं लेकिन एक नाम जो काफी चलन में है वो है Medela Flex Breast Pump का जो ब्रेस्टफीड के लिए एक बेहतरीन तरीका है. क्योंकि इसे मां और बच्चे की सेहत को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.

आइए जानते हैं Medela Flex Breast Pump के बारे में कुछ अहम बाते…

मेडेला फ्लेक्स ब्रेस्ट पंप और कनेक्टर स्विट्जरलैंड में बनाए जाते हैं. ये पूरी तरह से सुरक्षित और हाईजीनिक होते हैं.

मेडेला फ्लेक्स ब्रेस्ट पंप खाद्य ग्रेड पॉलीप्रोपाइलीन (पीपी) और थर्माप्लास्टिक इलास्टोमर्स (टीपीई) से बने होते हैं.

-मेडेला फ्लेक्स ब्रेस्ट पंप का यूज करके आप काफी समय बचा सकती हैं. इसमें 15-20 मिनट का समय लगता है और आप अपना कीमती समय अपने बच्चे, परिवार और खुद को दे सकती हैं.

Tags:
COMMENT