स्टेटमेंट अर्थात् अभिव्यक्ति. अपने नाम से ही स्वयं को परिभाषित करती हुई स्टेटमेंट ज्वैलरी आजकल बहुत ट्रेंडी और फैशन में है. स्टेटमेंट ज्वैलरी को धारण करने वाला अपने व्यक्तित्व को अपनी ज्वैलरी के माध्यम से अभिवयक्त करता है. यह व्यक्तित्व को बोल्ड, आकर्षक, फंकी और यूनिक लुक प्रदान करती है. आउटिंग,  आफिस अथवा किसी भी छोटी बड़ी पार्टी में आप स्टेटमेंट ज्वैलरी पहनकर अपने व्यक्त्वि में चार चांद लगा सकती हैं. वजन में हल्की और कम कीमत में उपलब्धता इसकी विशेषता है. लाइट वेट होने के कारण इसे कैरी करना भी काफी आसान होता है. Bollywood और TV सीरियल्स के कलाकारों से लेकर आम महिलाओं, युवतियों और किशोरियों में भी यह ज्वैलरी अपनी खासी पैठ बना चुकी यह ज्वेलरी के प्रमुख प्रकार निम्न हैं-

कैसी कैसी स्टेटमेंट ज्वैलरी

-चंकी स्टेटमेंट ज्वैलरी

धातुओं, नग, रत्नों अथवा फेब्रिक से विविध,  आधुनिक और आकर्षक डिजायन्स में बने चंकी ईयरिंग्स, ब्रेसलेट, और नेकलेस आपको भीड़ में भी पृथक पहचान प्रदान करते हैं. यह आपको पारंपरिक और आधुनिक दोनों ही लुक प्रदान करते हैं. कीमत में कम होने के कारण किशोरियों की यह पसंदीदा ज्वेलरी है.

-हैवी मेटल स्टेटमेंट ज्वैलरी

इस प्रकार की ज्वैलरी को बनाने में सोना, चांदी, तांबा, और पीतल जैसी धातुओं का प्रयोग किया जाता है. इस प्रकार की ज्वैलरी को पहनते समय एक ही धातु से बनी ज्वैलरी को ही पहनना चाहिए ताकि आपके व्यक्तित्व में समरूपता दिखायी दे सके.

-स्पार्कलिंग स्टेटमेंट ज्वैलरी

स्पार्क अर्थात चमकते रत्नों और नगों के साथ बनी ज्वैलरी. यह विविध आकर्षक रंगों में नेकलेस,  ईयरिंग्स और ब्रेसलेट के साथ बाजार में उपलब्ध है आप अपने आउटफिट के रंग के साथ मैच करती ज्वैलरी पहनकर अपने लुक को आकर्षक बना सकतीं हैं. यद्यपि इस प्रकार की ज्वैलरी में प्रयोग किए जाने वाले वास्तविक नग और रत्नों क कारण यह कीमती हो जाती है परंतु विकल्प के तौर पर बाजार में कम कीमत की आर्टिफिशियल स्पार्कल ज्वैलरी उपलब्ध है जो लुक में एकदम वास्तविक ही प्रतीत होती है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT