आप लिक्विड डिशवाश से बर्तन धोती हैं. कई लिक्विड डिशवाश बर्तन बार के मुकाबले ज्यादा कारगर होते हैं. सबसे खास बात की यह साबुन की तरह गलता नहीं, क्योंकि आप इसे अपने जरूरत के हिसाब से ही पाउच या बोतल से निकालती हैं. पर बर्तनों को चमकाने के अलावा भी लिक्विड डिशवाश का कई तरह से प्रयोग किया जा सकता है.

लिक्विड डिशवाश से आसान करें अपने ये काम-

1. गार्डन से घास-फूस हटाए

आपने बहुत मेहनत से एक खूबसूरत किचन गार्डन तैयार किया है. पर घास-फूस आपके गार्डन की रंगत बिगाड़ रहे हैं. और इन्हें काट-छांट के हटाने में भी काफी वक्त लग जाता है. पर लिक्विड डिशवाश से आपका ये काम काफी आसान हो जाएगा. डिशवाश, नमक और सिरके का मिश्रण तैयार कर लें. अब इस मिश्रण को स्प्रे बोतल में डालें और घास-फूस पर डालें. स्प्रे करते वक्त जरा सावधानी बरतना जरूरी है. क्योंकि ये मिश्रण आपके पौधों को भी नुकसान पहुंचा सकता है.

2. पंचर आसानी से पता लगाएं

साईकल, बाइक या कार के टायर, एयर-मैट्रेस में छेद का आसानी से पता लगाने के लिए डिशवाश लिक्विड का इस्तेमाल किया जा सकता है. पानी में लिक्विड को मिलाएं और उस जगह पर स्प्रे करें, जहां आपको पंचर होने की आशंका है. अगर टायर या मैट्रेस में छेद है तो वहां से लिक्विड बुलबुला बन निकलने लगेगा.

ये भी पढ़ें- 6 Tips: हाईड्रोजन पेरोक्साइड से साफ करें घर

3. फ्रूट फ्लाइ की नो एन्ट्री

फ्रूट फ्लाई अगर आपके घर पर भी कब्जा कर रही हैं, तो आप डिशवाश की मदद से आसानी से जाल बिछा सकती हैं. एक बाउल को सिरके से आधा से थोड़ा ज्यादा भर लें. अब इसमें 10-12 बूंदें डिशवाश की डालें. और बाकी आधे बाउल को हल्के गर्म पानी से भर दें. फ्लाई इसमें फंस जाएंगी.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT