12 अगस्त को जियो गीगा फाइबर प्लान और जियो फोन 3 पर से पर्दा उठ सकता है. दरअसल सोमवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेडकी 42वीं सालाना आम बैठक है और इसी के साथ उम्मीद है कि जियो गीगा फाइबर प्लान और जियो फोन 3 को लेकर इंतजार की घड़ियां भी खत्म हो जाएंगी. बता दें कि जियो फोन 3 और जियो गीगा फाइबर सर्विस की घोषणा पिछले साल की एनुअल जनरल मीटिंग में हुई थी.

इस सालाना आम बैठक में जियो गीगा फाइबर सेवा के व्यवसायिक लॉन्च की खबरें काफी समय से मिल रही हैं और इसके अलावा जैसा कि पिछली दो सालाना आम बैठकों में जियो फोन पेश किए गए थे वैसे ही इस बार भी नए जियो फोन के पेश किए जाने की उम्मीदे हैं.मालूम हो कि पिछले साल घोषित की गई जियो की ब्रॉडबैंड सर्विस का अभी तक रोलआउट विस्तार रूप से नहीं हुआ है. रिलायंस इसे धीरे-धीरे कुछ शहरों में बढ़ा रहा है. अब 12 अगस्त को इसके विस्तार को लेकर कंपनी के प्लान के बारे में जानने को सभी उत्सुक हैं.

ये भी पढ़ें- 6 टिप्स: मौनसून में ऐसे करें फर्नीचर की देखभाल

होने जा रही इस सालाना बैठक में गीगाफाइबर सर्विस के प्लान क्या रहेंगे इसकी भी जानकारी सामने आ सकती है. अभी कंपनी मौजूदा ग्राहकों से कोई भी चार्ज नहीं ले रही है. इसे कंपनी की ओर से प्रीव्यू प्लान का नाम दिया गया है और अभी इसे कुछ शहरों में चुनिंदा लोग इस्तेमाल कर रहे हैं. हालांकि प्रीव्यू ग्राहकों से 4500 से 2500 रुपए तक का चार्ज लिया जा रहा है. ये चार्ज रिफंडेबल डिपॉजिट के तौर पर लिया जा रहा है.

अब बात करें उन खबरों के बारे में जो इस सालाना आम बैठक के बारे में रह-रह कर सामने आ रही हैं तो ऐसी खबरें हैं कि जियो की ओर से प्रतिमाह 600 रुपए का कॉम्बो प्लान पेश किया जा सकता है. इसमें यूजर को ब्रॉडबैंड-लैंडलाइन-आईपीटीवी की सर्विस मिल सकती है. दरअसल जियो ट्रिपल प्ले प्लान को लेकर मीडिया में पहले भी कई जानकारियां लीक हुई थी. इसमें अनलिमिटेड वौयस और डेटा, जियो होम आईपीटीवी सर्विस और जियो ऐप्स का एक्सेस मिल सकता है.

ये भी पढें- रैंट एग्रीमैंट: इन 7 बातों को न करें नजरअंदाज

खबरें ये भी लीक हुई है कि जियो की ओर से तीन प्लान लॉन्च हो सकते हैं. इनमें एक प्लान इंटरनेट कनेक्टिविटी से संबंधित होगा जिसमें 100 एमबीपीएस की स्पीड से डेटा मिलेगा. दूसरे प्लान में आईपीटीवी का एक्सेस दिया जाएगा. तीसरा प्लान इंटरनेट एक्सेस, आईपीटीवी सर्विस और स्मार्ट होम सर्विस के साथ आएगा. इन प्लान्स की कीमत 500 रुपए से शुरू होकर 1000 रुपए तक जाएगी.

जहां तक बात आने वाले नए जियो फोन को लेकर है तो बता दें कि रिपोर्ट्स हैं कि नया जियो फोन कोई फीचर फोन नहीं बल्कि एक टच स्क्रीन वाला फोन होगा. अन्य जियो फोन की तरह इसकी कीमत भी कम ही होगी और ये फोन भी Kai OS पर चलेगा.अब देखना यही है कि 12 अगस्त को होने वाली आम बैठक में क्या कुछ निकल कर सामने आता है.

Tags:
COMMENT