जमाना शोबाजी का है. हर कोई एक-दूसरे से बेहतर स्टेटस दिखाने को उत्सुक है. सोशल साइट्स और इंटरनैट के दौर ने शहरी रहनसहन के तौरतरीकों में काफी बदलाव ला दिया है. फेसबुक या व्हाट्सऐप पर डाले जा रहे फोटोज में खुद के फोटो से ज्यादा ध्यान इस बात का रखा जा रहा है कि बैकग्राउंड में क्याक्या सुंदर और बहुमूल्य चीजें नजर आ रही हैं. इस से व्यक्ति का स्टेटस शो होता है. इन बातों से सब से ज्यादा प्र्रभावित हैं हमारी गृहिणियां जो अपने स्वीट होम को और ज्यादा स्वीट बनाने की धुन में लगी हैं. कम बजट में घर को कैसे सुंदर बनाएं, ऐसी क्या यूनीक चीजें अपने ड्राइंगरूम में लगाएं कि आने वाले मेहमान तारीफ किए बिना न रह सकें, इस की तलाश जारी है. वैसे सुंदर दिखनेदिखाने में कोई बुराई भी नहीं है.

1. लौंटें प्रकृति की पनाह में

आइए, आप के घर को सुंदर बनाने में हम आप की मदद करते हैं. आजकल धूलमिट्टी और प्रदूषण से भरे वातावरण में भागतीदौड़ती जिंदगी प्रकृति की पनाह में लौटना चाहती है. हिल स्टेशनों पर जिस तरह आबादी बढ़ रही है, उसे देखते हुए इस बात को समझना मुश्किल नहीं है कि प्रकृति की गोद में इंसान को सुकून मिलता है. मगर अगर यही सुकून आप को अपने घर में मिल जाए तो क्या कहने.

ये भी पढ़ें- 5 टिप्स: मौनसून में घर की इन आदतों को बदलना है जरूरी

एक रंग से रंगी दीवारें, खिड़कीदरवाजों पर वही एक रंग वाले परदे, बाबा के जमाने के फर्नीचर में बदलाव लाने का वक्त आ गया है. इस इंटीरियर को अब बदल दीजिए. नेचर को अपने जीवन और घर में उतारने के लिए नेचर थीम पर अपने घर का कोनाकोना सजा दीजिए. पशुपक्षी, पहाड़, बर्फ, नदियां, हरीभरी घास, झूमते पेड़ अगर आप की आंखों के आगे होंगे तो मन को बहुत राहत और सुकून पहुंचेगा.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT