हर कोई अपने घर को नए ट्रेंड के साथ मार्डन तरीके से सजाना चाहता है. अंदर या बाहर के बाग बगीचों को क्रिएटिव लुक देने के लिए आप कोई कसर नहीं छोड़ती हैं. आजकल झूला लगाने का ट्रेंड चला है. हर कोई झूला लगाकर घर को सुंदर बनाने में लगा है.

घर में लोगों ने बालकनी, लिविंगरूम या हाल हर जगह झूले के लिए एक स्पेशल कार्नर बना कर रखा होता है. बच्चों से लेकर बड़ो तक हर कोई इस झूले पर एंजौय करता है. इसलिए ये बहुत जरुरी है कि आप झूलों को सही तरीके से लगाएं ताकि ये आपके घर को स्टाइलिश लुक के साथ-साथ आपको आराम भी दें.

1. ड्राइंगरूम

ड्राइंगरूम घर की सबसे अहम जगह होती है. घर में आने वाले मेहमान या परिवार का कोई भी सदस्य सबसे पहले ड्राइंगरूम में ही प्रवेश करता है. यहां पर आप वुडन या फिर गलास के बने झूले लगा सकती हैं. ये झूले आरामदायक तो होते है और जल्दी खराब भी नहीं होते. इससे आपके घर को भी ट्रेडिशनल लुक मिलता है.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: खास गिफ्ट से करें प्यार का इजहार

2. कमरा

कमरे में झूला लगाना तो हर किसी को पंसद होता है. आप चाहे तो अपने रुम में सिंगल कैन के झूलों लगा कर उनपर अपने मनपंसद कुशन रख सकती हैं. अगर फिर भी आपको तय करने में प्राब्लम हो रही है तो आप इनपर फ्लोरल प्रिंट्स की गद्दियां, जालीदार बैक, हैवी मैटीरियाल और डार्क कलर के कुशन रख सकती हैं.

3. बालकनी

अगर आपके घर में ज्यादा लोग नहीं है तो आप बालकनी में कैन के बने सिंगल सीट वाले झूले लगा सकती हैं. इन पर आप छोटे कुशन और गद्दियां लगा दें. इन झूलों की देखभाल बड़े ही आराम से की जा सकती है और इससे आपके घर को स्टाइलिश लुक भी मिलेगा.

ये भी पढ़ें- 6 टिप्स: कम बजट मे घर को ऐसे बनाएं अट्रेक्टिव

4. छत और गार्डन

छत और गार्डन घर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है. गार्डन या फिर छत पर बैठ कर पूरा परिवार साथ में एंजौय करता है. यहां पर झूले रखने के साथ उसके खराब होने का भी डर रहता है. ऐसे में आप इन जगहों पर आयरन के बने झूले रख सकती हैं. ये झूले धूप और बारिश से भी खराब नहीं होते और इन पर बैठ कर आप अपने टेरेस और गार्डन के प्रकृति नजारों का मजा उठा सकती हैं.

Tags:
COMMENT