पिछले कुछ वर्षों में वेडिंग वीडियोग्राफ़ी  तकनीक का चलन काफी बढ़ कर चुका है.पहले फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी का इस्तेमाल ज्यादातार पोर्ट्रेट फोटोग्राफी या फिर विवाह या किसी अन्य बड़े सामाजिक समारोह में ही होता था, पर इनकी दुनिया काफी बड़ी है. स्टूडियो और सामाजिक समारोह के अलावा आज के समय में थीम आधारित पार्टी, फैशन उद्योग, कॉरपोरेट जगत, पर्यटन उद्योग, समाचार पत्र व समाचार चैनल,  विज्ञापन एजेंसी जैसी कई जगहों में इनके बगैर बेहतर काम होना संभव नहीं है. छोटे शहरों में भी इनका तेजी से विकास हुआ है.आइए देखते हैं 5 हॉट ट्रेंड्स वेडिंग वीडियोस के चिराग खट्टर द्वारा.

1. ड्रोन एरियल वीडियो

इस ट्रेंडिंग तकनीक में सिर्फ दूल्हा-दुल्हन या शादी की पार्टी के ओवरहेड शौट्स शामिल होते हैं. यह वीडियोग्राफर के द्वारा दूल्हा दुल्हन के हर पल को, लोगों के एक्साइटमेंट को वीडियो द्वारा कैच करने का एक अनोखा तरीका है. इसके अतिरिक्त,  वीडियोग्राफर अलग-अलग कोणों से अपनी सहूलियत अनुसार कार्य कर पाता है, जो कि बहुत से शौट्स की जरूरत होती है.

ये भी पढ़ें- 5 टिप्स: होम क्लीनिंग के लिए नमक है फायदेमंद

2. शादी के ट्रेलर

वेडिंग वीडियोग्राफर अब शादी के ट्रेलर बनाने में माहिर हैं‌. जिसमें उन लोगों के लिए खूबसूरत वेडिंग हाइलाइट्स के शाट्स शामिल हैं, जिनके पास पूरी शादी की गतिविधियों को देखने का समय नहीं हैं. इसमें जोड़ी का आगमन, उनकी झलक, परिवार और दोस्तों के साथ अंतरंग क्षण, और फेरो के उदासीन लेकिन कीमती क्षण शामिल हैं. यह छोटी-छोटी वीडियो जो केवल 10 से 20 मिनट की होती हैं आपकी शादी के ट्रेलर की तरह होती हैं.

3. वेडिंग ब्लूपर्स

यह कुछ ऐसा है जो शादी  के लिए ट्रेंड निर्धारित करने की क्षमता रखता है. सभी को हंसना बहुत पसंद होता है. यही वे क्षण हैं जो वीडियो में कैद हो जाते हैं हमेशा के लिए. चाहे अच्छे हों या बुरे .खट्टे हो या मीठे. वीडियो के अंत में क्रेडिट की भूमिका के रूप में वह शॉट्स रखे जाते हैं, जो पूरी वीडियो में नहीं होते.

4. डेट वीडियो सहेजना

एक बेहद लुभावना हॉट सीन देखकर आपका मन उस हौलीवुड मूवी को देखने के लिए मचलने लगता है. है ना ठीक उसी प्रकार से नया जोड़ा भी कुछ वैसे ही  वीडियो शूट में काम करता है.एक मजेदार आकर्षक रूप में हर कोई अपने वीडियो क्लिप शूट करना चाहता है.आम तौर पर, इन विडियो में शानदार पृष्ठभूमि संगीत,, एक आवाज, वौइस़ ओवर, और और प्रभावी ढंग से संपादित करी वीडियो होती हैं.

ये भी पढ़ें- शौपिंग प्लाजा: फेस्टिव सीजन में खरीदे ये यूजफुल चीजें

5. अपरंपरागत युगल वीडियोग्राफी

वीडियोग्राफर अवास्तविक व विदेशी पृष्ठ भूमि का चयन करता है. साथ ही युगल को इस तरह से तैयार किया जाता है, कि वे वीडियो में फिल्म स्टारों की तरह दिखाई दें.

Tags:
COMMENT