रिश्ते में कोई उत्साह नहीं रहा, एकदूसरे के बीच प्यार कम हो गया, तो जानिए कैसे बचाएं रिश्ते को...

 

जिस तरह फोन की बैटरी डिस्चार्ज होने पर आप का फोन बंद पड़ जाता है और किसी काम का नहीं रहता उसी तरह रिलेशनशिप में भी प्यार धीरेधीरे खत्म होने लगता है तो वह रिश्ता नहीं बोझ बनने लगता है और हम उस रिलेशनशिप में बोरियत महसूस करने लगते हैं.

 

यदि यह बोरियत समय रहते खत्म न की जाए तो आप का रिश्ता खत्म होने से कोई नहीं बचा सकता इसलिए जिस तरह फोन की बैटरी चार्ज कर आप उस को अच्छे से उपयोग कर सकते हैं उसी तरह रिलेशनशिप में भी समयसमय पर चार्जिंग की जरूरत होती है तभी उस रिश्ते में प्रेम की बढ़ोत्तरी होती है और बोरियत दूर भागती है.

 

रिलेशनशिप में एक वक्त बाद बोरियत आना कौमन प्रौब्लम है और शादी चाहे अरैंज्ड हों या लव दोनों में शादी के कुछ समय बाद कपल्स के बीच एक वक्त बाद प्यार और इंटीमेसी की कमी दिखाई देने लगती है. और जब इन छोटीछोटी बातों पर ध्यान नहीं दिया जाता तब यह बड़ी समस्या का रूप ले लेती है.

 

वैसे तो यह एहसास दोनों को ही होता है लेकिन अधिकतर महिलाओं में बोरियत की भावना जल्दी आ जाती है जिन्हें कुछ आसान बातों से आप जान सकती हैं कि आप का पार्टनर रिश्ते में बोरियत महसूस करने लगा है.

 

*वक्त कम गुजारना*

 

यदि आप का पार्टनर आप के साथ वक्त बिताने की बजाय दोस्तोंरिश्तेदारों से ज्यादा घुलनेमिलने लगता है तो समझ जाएं कि रिश्ता कमजोर पड़ने लगा है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...