सवाल

मेरी आईलैशेज बहुत हलकी हैं. मेकअप करते वक्त जब मसकारा लगाती हूं तो थोड़ी ठीक लगती हैं वरना बहुत ही छोटी लगने की वजह से आंखों की खूबसूरती खत्म हो जाती है. ऐसा क्या करूं कि ये बड़ी, घनी व सुंदर दिखें?

जवाब-

आईलैशेज की ग्रोथ के लिए आप 1 चम्मच जैतून के तेल में कुछ ड्रौप्स कैस्टर औयल की मिला लें. इस मिक्स्चर को अपनी पलकों पर लगा कर हलके हाथ से मसाज करती रहें. ऐसा नियमित रूप से करने से पलकों की ग्रोथ में जरूर फर्क नजर आएगा. डेली बेसिस पर अपनी लैशेज को घना और लंबा दिखाने के लिए वौल्यूमाइज मसकारा लगा सकती हैं. इस से आंखें खुली हुई और बड़ी नजर आती हैं. यदि मसकारा लगाने से पहले पलकों को कर्लर से कर्ल करें और फिर मसकारा लगाएं तो पलकें ज्यादा घनी व घुमावदार दिखती हैं. आर्टिफिशियल लैशेज लगा कर भी अपनी लैशेज को बड़ा दिखा सकती हैं.

पलकों का जादू बरकरार रखने के लिए आईलैश ऐक्सटैंशन भी करवा सकती हैं. इस से पलकें घनी दिखती हैं. यह एक सेमीपरमानैंट समाधान है. इस के अंतर्गत पलकों पर 1-1 लैश चिपकाई जाती है जिस से ये बिना मसकारा लगाए लंबी व घनी दिखाई देती हैं. 20 दिन के बाद धीरेधीरे निकलने लगती हैं. आप चाहें तो हर हफ्ते कुछकुछ लैशेज जो निकली हैं उन्हें लगवा कर हमेशा खूबसूरत बनी रह सकती हैं.

ये भी पढ़ें-  ड्राय स्किन और स्किन प्रौब्लम से परेशान हो गई हूं, मैं क्या करुं?

ये भी पढ़ें-  

40 पार करने का यह मतलब नहीं कि आप मेकअप से तोबा कर लें. इस उम्र में भी आप मेकअप के सही शेड्स और तकनीक का इस्तेमाल कर यंग लुक पा सकती हैं. 40+महिलाएं यंग ऐंड फ्रैश लुक के लिए क्या रखें अपने वैनिटी बौक्स में यह जानने के लिए हम ने बात की मेकअप आर्टिस्ट मनीष केरकर से.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT