सवाल-

मेरी स्किन ड्राई है. उस के लिए कौन सा स्क्रब अच्छा रहेगा?

जवाब-

रूखी स्किन को स्क्रब करने पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है. यह भी संवेदनशील स्किन की ही तरह काफी नाजुक होती है. आप ओटमील का प्रयोग कर सकती हैं. ओटमील में यदि थोड़ा सा दूध मिला लिया जाए तो स्क्रब करने के बाद आप की स्किन छिलेगी नहीं और मुलायम हो जाएगी.

ये भी पढ़ें- 

आजकल के बिजी लाइफस्टाइल में हेल्थ के लिए लोग ओट्स खाना ज्यादा पसंद करते हैं. ओट्स हेल्दी एक हेल्दी ब्रेकफास्ट है. साथ ही इसे बनाने में टाइम भी कम लगता है, लेकिन क्या आपको पता है ओट्स स्किन के लिए भी फायदेमंद है. ओट्स में एक्सफोलिएटिंग, मौश्चराइजिंग और क्लींजिंग के तत्व मौजूद होते हैं जो स्किन को यंग और ब्यूटी फुल बनाने में मदद करते हैं. आज हम आपको ओट्स के फेस पैक के बारे में बताएंगे, जिसे आप घर पर मौनसून में ट्राय कर सकते हैं.

1. एलोवेरा स्क्रब और ओट्स करें ट्राय

लंबे समय से एलोवेरा का इस्तेमाल मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए किया जाता है. एलोवेरा के इस्तेमाल से फेस पर हुए मुहांसे, संक्रमण और टैनिंग जैसी प्रौब्लम्स से छुटकारा पाया जाता है क्योंकि इसमें इन्फ्लेमेटरी एलिमेंट होता है. ओटमील पाउडर को ऐलोवेरा जेल में मिलाकर फेस पर तीन से पांच मिनट तक मसाज करें. जब फेस पर पेस्ट सूख जाए, तो साफ पानी से अपने फेस को आराम से धो लें.

पूरी खबर पढ़ने के लिए- ओट्स से पाएं ग्लोइंग स्किन, जानें कैसे

Tags:
COMMENT