सवाल-

मेरी उम्र 19 वर्ष है और मैं घर पर रह कर ही स्कूल के बाद की पढ़ाई कर रही हूं. मैं दिनभर घर पर ही रहती हूं और यही वजह है कि मैं जब भी अपनी बाकी सभी दोस्तों को लड़कों के साथ तसवीरें पोस्ट करती देखती हूं तो मु झे बहुत बुरा लगता है. मैं यों घर में पड़ीपड़ी थक गई हूं. मैं भी चाहती हूं कि मेरा भी कोई बौयफ्रैंड हो जिसके साथ मैं घूमफिर सकूं. पर असल परेशानी यह है कि जब मैं अपनी इच्छाएं अपनी सहेलियों को बताती हूं तो वे मु झे इस नजर से देखती हैं जैसे मैं बुरी हूं और अजीब हूं या मु झ में लस्ट भरी हुई है. क्या मेरे बारे में उन की यह सोच सही है?

जवाब-

इस उम्र में युवाओं के मन में इस तरह के खयाल आना आम बात है. आप यदि कालेज जातीं तो वहां भी देखतीं कि सभी रिलेशनशिप में आजा रहे हैं और इस में कोई बुराई भी नहीं है. आप की सहेलियों का आप को यह कहना कि आप में लस्ट है या आप अजीब हैं, गलत है. आप उन सभी सामान्य लड़कियों की ही तरह हैं जो इस उम्र में बौयफ्रैंड की इच्छा रखती हैं. आप को बस जरूरत है घर से बाहर निकलने की, लोगों से मिलने की, दोस्त बनाने की. इस के लिए आप चाहें तो अपने कोर्स या हौबी के एकौर्डिंग कोई क्लास जौइन कर सकती हैं. घर में बैठ कर पढ़ने के पीछे कोई कारण तो होगा ही.

यदि, पैसों को ले कर समस्या हो तो आप नौकरी करने के बारे में भी सोच सकती हैं. आप इतना परेशान इसलिए हैं क्योंकि आप का दिमाग हमेशा फोन में लगा रहता है जहां आप अन्य लोगों की ऐक्टिविटीज से प्रभावित होती हैं. फोन में समय बरबाद करने के बजाय अपने आसपास की चीजों पर ध्यान दीजिए, किताब पढि़ए, कोई अच्छी वैब सीरीज देखिए. रही बात बौयफ्रैंड की, तो जब आप बाहर जाएंगी, दोस्त बनाएंगी तो अपनेआप ही आप की लवलाइफ भी ट्रैकपर आ जाएगी.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT