पूनम पाठक (इंदौर)

प्रिय प्राची और पूनम,

हमारी प्यारी सी दोस्ती को कभी किसी की नजर न लगे. सच तुम दोनों के साथ बिताया हर लम्हा मेरे लिए बेहद खास है. हमारे बीच हुई वो ढेर सारी बातें जहन में अभी भी किसी ताज़ा खिले फूल की महक सी विद्धमान हैं. वो बचपन के कभी न भूलने वाले किस्से, खुशियों से सराबोर हमारे चेहरे की वे मुस्कुराहटें, कभी किसी से न कह सकने वाले गुपचुप दुखों के वे बंटवारे जाने अहसास के किस धागे से दिलों में पिरोए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें- Friendship Day Selfie: सलामत रहे दोस्ताना हमारा

हर बात पर लगते मिलेजुले ठहाको की गूंज अभी भी कानों को सुकून देती है. इतना सारा वक्त हमने एक साथ बिताया पर अभी भी लगता है कहने को न जाने कितनी बातें और रह गयीं हैं. प्राची तुम्हारा बेबाक और मुखर अंदाज मुझे बहुत लुभाता है. किसी भी परिस्थिति में हार न मानने वाला तुम्हारा जज़्बा मुझे भी कठिन परिस्थितियों से दो दो हाथ करने को प्रेरित करता है.

ये भी पढ़ें- Friendship Day Selfie: अब समझी हूं दोस्ती का मतलब

पूनम की सादगी और सरलता तो मन मे कहीं गहरे बस चुकी है. शो औफ और दिखावे की मानसिकता से कोसो दूर है उसका निश्छल मन. तुम दोनों की दोस्ती मेरे जीवन की बहुमूल्य धरोहर है, जिसे मैं ताउम्र संभाल कर रखना चाहूंगी और इस फ्रेंडशिप डे पर तुम्हारी खूबसूरत यादों के साथ मस्ती करते हुए पूरा दिन बिताऊंगी. हमारी दोस्ती यूं ही कायम रहे. बहुत सा प्यार.

तेरी दोस्ती जैसे बागों में बहार है
सूखी धरा पे जैसे बारिश की फुहार है,
सलामत रहे सदा दोस्ती ये अपनी
यारी पे तेरी दिलोजां भी निसार है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...