तुमको गले लगा लूं मै ,इतनी सी इज़ाज़त दे दो हमें ----
तुम्हे अपने दिल की धड़कन सुनाने की हसरत है मेरी

अपने कभी न कभी किसी न किसी को हग जरूर किया होगा. अपनी feelings को express  करने का सबसे आसान तरीका है ‘गले लगाना या हग करना ‘.यह वह आलिंगन है जो तुरंत दो अलग-अलग व्यक्तियों को जोड़ता है. यह सिर्फ प्यार की अभिव्यक्ति नहीं है, यह उससे कहीं ज्यादा है.

आज Valentine Week का छठा दिन है, जिसे हर साल 12 फरवरी को Hug day  के रूप में मनाया जाता है. 12  February को Valentine Weekऔर भी खूबसूरत हो जाता है. Hug day, kiss day से एक दिन पहले मनाया जाता है. hug day को valentine week का एक अहम हिस्सा  माना जाता है. इस दिन lovers एक दूसरे को hug  करके अपने प्यार के रिश्ते को और भी ज्यादा मज़बूत और खूबसूरत बनाते हैं. इस hug डे पर, आपको कुछ कहने की ज़रूरत नहीं है, बस अपने चाहने वाले  को अपने गले से लगाकर अपने धडकनों की आवाज़ सुना दीजिये. ये एक ऐसी भावना है जो शब्दों से बहुत ज्यादा है.

Hug dayप्यार, खुशी और हमारे खास लोगों का आभार व्यक्त करने का दिन है. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में, हम अक्सर उन लोगों से प्यार का इजहार करने से चूक जाते हैं जो हमारे हर दिन को बेहतर बनाते हैं. वे आपके मॉम, डैड, जीवनसाथी, पार्टनर या कोई भी हो सकते हैं. आप इस दिन अपनी मां को एक जादू की झप्पी दे जो हंस कर हरदिन आपके सभी नखरे बर्दास्त करती है. आज आप अपने पिता को गले लगाये  जो पूरे दिन आपके लिए अथक परिश्रम करते हैं. आज आप अपने जीवन साथी को गले लगाये जिसके लिए आप उसकी पूरी दुनिया है. आज के दिन आप अपने उन दोस्तों को गले लगाये जो आपकी निराशा और गुस्से को कम करने में आपकी मदद करते हैं. आपका इन सबको गले लगाना, उनके सभी प्रयासों के लिए धन्यवाद कहने का सबसे प्यारा तरीका है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT