प्यार का महीना यानी की feb का महीना. प्यार के पूरे सप्ताह की अपनी ही खासियत होती है. 7 february से valentine week की शुरुआत हो जाती है. Rose day, Propose day, Chocolate day, ये सारे day सेलिब्रेट करने के बाद आता है Teddy day. यह वेलेंटाइन वीक के चौथे दिन आता है और हर साल 10 फरवरी को मनाया जाता है. इस दिन, लोग अपने प्यार और रोमांस की भावनाओं को व्यक्त करने के लिए अपने साथी  को एक teddy day देते हैं. यह न केवल एक रोमांटिक विकल्प है, बल्कि ये आपके साथी को स्पेशल भी महसूस कराता है.

ये वो day है जो लड़कियों का ‘all time favourite ‘ है क्योंकि आप जब  अपने साथी को teddy  गिफ्ट करते हैं तो उन्हें उनके बचपन की सारी यादें ताज़ा हो जाती .आपका टेडी bear आपके दिल की बात को चुपके से उन तक पंहुचा देता है.

आप सोच रहे होंगे की भला किसी को टेडी गिफ्ट करने से प्यार का इज़हार कैसे होता होगा. दरअसल आपका दिया हुआ teddy bear आपके साथी से आपकी ढेर सारी भावनाओं को बयान कर देता है. वास्तव में, लोग अपने साथी  की अनुपस्थिति में उन teddy bear को अपने साथी का विकल्प मानने लगते हैं. जब भी वे अपने साथी को याद करते हैं तो वे उनके दिए हुए teddy bear  से बात करते हैं और उन्हें गले लगाते हैं.

वैसे तो बाज़ार में कई रंगों के ,कई साइज़ के cuteness वाले अलग-अलग टेडी है जो आपके साथी के चेहरे पर मुस्कान लाने  में काफी मददगार साबित होते है.पर क्या आप जानते है की अलग-अलग रंगों के teddy bear का अलग -अलग मतलब होता है?

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: ऐसे मनाएं अपने वैलेंटाइन के साथ Rose Day

1-blue रंग के teddy का मतलब है की ‘आपका प्यार बहुत गहरा है ‘.

2-green रंग के teddy का मतलब होता है की ‘आप उनका इंतज़ार कर रहे हैं’.

3-red रंग के teddy का मतलब है की ‘आप अपने उनसे  प्यार का इज़हार कर रहे हैं’.

teddy day कैसे celebrate करें –

आज, 10 फरवरी को टेडी डे है और लोग अपने साथी के लिए इस दिन को खास बनाने के तरीके सोचने में व्यस्त हैं. अगर आप अपने साथी के लिए इस दिन को खास बनाना चाहते हैं, तो हम यहां कुछ अनोखे आइडिया लेकर आए हैं-

1. अपने साथी को एक teddy की प्यारी सी जोड़ी दे – क्या आप अपने साथी के बिना नहीं रह सकते है ?अगर हाँ तो आपको teddy की प्यारी सी जोड़ी देकर अपने साथी को ये जताना होगा की आप उसके बगैर नहीं रह सकते और आपके लिए पूरी दुनिया का मतलब ‘वो ‘ है.

2. teddy के शेप का pendent गिफ्ट करें –teddy day पर teddy देना बहुत ही सामान्य बात है, लेकिन अगर आप कुछ अलग करना चाहते हैं, तो आपको एक अलग दिशा में सोचने की जरूरत है. आप अपने साथी को एक प्यारा सा teddy के शेप वाला pendent गिफ्ट कर सकते हैं .ये बहुत ही अलग गिफ्ट होगा .जब भी वह उसे पहनेंगी तो वह  उसे आपकी याद दिलाएगा.

3. एक teddy cushion गिफ्ट करें- आप अपने साथी को एक teddy cushion  गिफ्ट  कर सकते हैं, जिसमे ‘i love you ‘या ‘my heart with you’ लिखा हो . हर बार जब आपका साथी अपना सिर उस cushion  पर टिकाएगा, तो वह आपको अपने दिल के बहुत करीब पाएगा .

4. एक teddy डेट – इस teddy डे, एक स्टाइल स्टेटमेंट बनाकर चीजों को एक पायदान ऊपर ले जाने की कोशिश करें. आप आज एक teddy  थीम वाली टी-शर्ट पहन सकते हैं और अपने साथी को डेट पर ले जा सकते हैं. अगर यह थोड़ा अजीब  लगता है तो ‘let it be .यही तो प्यार है, है न?

ये भी पढ़ें- सोशल मीडिया पर सोच-समझ कर बनाएं दोस्त

टेडी day पर आपका ऑउटफिट कैसा हो-

आज के दिन आपको अपने साथी को अपनी cuteness दिखानी है और एक टेडी की तरह ही क्यूट लगना है.आप इस क्यूट से टेडी day को और क्यूट बनाने के लिए ,एक मिनी डेनिम स्कर्ट के साथ white रंग का georgette  टॉप carry कर सकती हैं. आप चाहे तो एक white रंग का knee गाउन भी पहन सकती हैं और साथ ही साथ एक  छोटे से स्लिंग बैग और कम्फर्ट फ्लैट्स के साथ रेडी  हो सकती है.

Tags:
COMMENT