कई बार आप वर्कप्लेस पर कुछ ऐसे काम करते हैं जो देखने में आप को भले ही गलत नहीं लगते, पर उन का आप की छवि पर बुरा असर पड़ता है जबकि जिंदगी में आगे बढ़ने के लिए जरूरी है कि आप की छवि उस संस्थान, कंपनी या फर्म के बौस के सामने शानदार हो, जहां आप काम करते हैं. इसलिए इन आदतों को समय रहते सुधारना बहुत जरूरी है.

सामान की चोरी

अभिनव को उस की कंपनी ने कस्टमर सर्विस डैस्क इंचार्ज के पद से हटा दिया. दरअसल, अभिनव कस्टमर्स को गिफ्ट करने के लिए बनाए गए छोटेछोटे आइटम्स को डैस्क पर रखने और उन्हें दे कर कस्टमर्स को खुश करने के बजाय उन्हें अपने घर ले जाता था. उस की यह आदत ज्यादा दिन तक छिपी न रह सकी और इस कारण उसे जौब से हाथ धोना पड़ा.

अगर आप औफिस की चीजों को गलत या निजी काम के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो इस से आप की छवि खराब होती है, आप की छवि एक चोर की सी बन जाती है.

औफिस की हर चीज का सदुपयोग करें. औफिस के सामान का इस्तेमाल बताए गए तरीके से ही करें.

काम को गंभीरता से न लेना

नीरज घड़ी देख कर औफिस में घुसता और घड़ी देख कर यानी औफिस टाइम पूरा होते ही सारे काम छोड़ कर घर भागता. कई बार बौस किसी अधूरे काम को देख कर उसे फोन लगाते तो वह टका सा जवाब दे देता कि मैं समय पर निकला हूं. इस पर बौस कुढ़ कर कहते कि काम तो पूरा कर के जाते. अंत में बौस ने उसे नौकरी से निकाल दिया.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT