‘‘यहहुई न बात... क्या खबर सुनाई है... मेरी जान, सुन कर मजा आ गया,’’ पारुल ने चहकते हुए कहा.

‘‘धीरे बोल, दीवारों के भी कान होते हैं. कहीं यह खबर औफिस में न फैल जाए,’’ ईमान ने पारुल का हाथ दबाते हुए कहा.

‘‘कितना हैंडसम है सचिन, उस की जिम में तराशी हुई बौडी, पर ये सब हुआ कब?’’ पारुल को और भी उत्सुकता थी. आखिर खबर ही ऐसी थी और वह भी औफिस में उस की एकलौती सहेली के बारे में.

जब ईमान ने पहली बार सचिन को कंपनी की टीम मीटिंग में देखा था तभी उस की नजर अटक गई थी. लंबी कदकाठी, तीखी जौ लाइन, शर्ट की बाजुओं में से झांकता सुडौल शरीर बता रहा था कि यह गठीला बदन जिम ट्रेनिंग का नतीजा है, उस पर आजकल की लेटैस्ट फैशन वाली ट्रिम की हुई दाढ़ी. ईमान को फैशनेबल लोग बेहद पसंद आते थे. वह स्वयं भी समय की चाल से कदम मिला कर चलने वाली लड़की थी.

सचिन की निगाहें भी उस पर जड़ गई थीं. ईमान का छरहरा बदन, आकर्षक रंगरूप, मोतियों की लड़ी जैसे दांत, आत्मविश्वास से लबरेज मनमोहक मुसकराहट और नितंबचुंबी बाल सबकुछ सामने वाले के होश उड़ाने के लिए पर्याप्त थे. उस की बड़ीबड़ी कजरारी आंखों पर सज रहा सुनहरे फ्रेम का चश्मा उन्हें और भी पैना बना रहा था.

सचिन और ईमान को साथ काम करते करीब 6 माह बीत चुके थे. जितना औफिस में हो सकता था उतना रोमांस दोनों के बीच पनप चुका था. शुरुआत आंखों के इशारों से हुई थी और फिर दोनों ने एकसाथ लंच करना आरंभ कर दिया. कभीकभार दिल्ली की भीड़भरी शामों में घूमने निकल जाते. फिर ईवनिंग डेट पर कभी मूवी तो कभी डिनर, क्योंकि औफिस में ऐंटीरिलेशनशिप क्लौज था. इसलिए दोनों बाहर ही मिला करते. लेकिन ऐसा बहुत कम हो पाता. ईमान व सचिन के घर वाले धर्मभीरु सोच के शिकार थे. हमारे समाज में 21वीं सदी में भी धर्म का शिकंजा काफी कसा हुआ है. अपने बच्चों को उचित शिक्षा प्रदान करने, आत्मनिर्भर बना देने के बावजूद लोग उन्हें अपने जीवन का सब से महत्त्वपूर्ण निर्णय लेने का अधिकार नहीं देते हैं. हिंदूमुसलमान होने के कारण इस रिश्ते को घर वालों की अनुमति मिलने की आशा बहुत कम थी. दोनों के बीच जो धर्म की पुख्ता दीवार खड़ी थी, उसे लांघना काफी कठिन लगता.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT