राज शेखर आज अपने अंधे इश्क पर लानत भेज रहा है. दरिया किनारे बैठा इस सोच में डूबा है कि अब किधर जाऊं? क्या उस पत्नी के पास जिसे मैं ने बिना किसी गुनाह के सजा दी या उस धोखेबाज लड़की के पास जिस के साथ बिना शादी के पतिपत्नी की तरह रहा, जिस पर अपना सबकुछ लुटा दिया?

मगर मैं ने तो खुद अपने पांव पर कुल्हाड़ी मारी है, मेरा तो कुछ न रहा. न पत्नी न परिवार. अंधे इश्क ने सब बरबाद कर दिया, मेरा अंधा इश्क मुझे ले डूबा. जी हां. राजशेखर की 2 पत्नियां हैं. 2 पत्नियों से अर्थ यह नहीं कि उस ने 2 शादियां की हैं, 2 पत्नियों का अर्थ एक से शादी की और दूसरी के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रहा था.

आइए, आप को उन दोनों से मिलाते हैं...पहली पत्नी मातापिता ने अच्छे खानदान में रिश्ता तय किया. लड़की सान्या जो पढ़ीलिखी होने के साथसाथ घरेलू भी है, जो जानती है कि परिवार को कैसे प्यार की डोर से बांध कर रखा जा सकता है और दूसरी (पत्नी कहें या लड़की या रखैल, बेशक आजकल लिव इन रिलेशनशिप को लोग गलत नहीं मानते, लेकिन पहले ऐसे रिश्तों को हिराकत की नजर से देखा जाता था और ऐसी स्त्रियों को रखैल कहा जाता था) तो वह दूसरी है साक्षी जो उसी बैंक में कार्यरत है.

आइए, पहले आप को पहली पत्नी अर्थात सान्या से मिलाते हैं... मुंबई शहर के ऐक्सिस बैंक में मैनेजर की पोस्ट पर कार्यरत राजशेखर की अच्छीखासी गृहस्थी चल रही है. शादी के 1 साल बाद ही एक प्यारा सा बेटा दिया कुदरत ने जिस का नाम रोहन रखा.सान्या हमेशा यही कहती, ‘‘मातापिता के कदमों में मेरा स्वर्ग, राजशेखर मेरा दिल और रोहन मेरी धड़कन. और मुझे क्या चाहिए, कुदरत ने सबकुछ तो दे दिया.’’

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...