टेलीविजन इंडस्ट्री को आप छोटा मत समझिये यहां भी स्ट्रगल गजब का होता है. आपके सभी फेवरेट टीवी स्टार्स जिन्हें आप आज लीड किरदारों में देखते हैं वो कभी आपको सेकेंड लीड किरदार या छोटे मोटे रोल्स में भी दिखे थे, मगर शायद आपकी नजर उन पर उस समय नहीं गई.

आज के समय में ये कलाकार टेलीविजन इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं मगर एक समय था जब ये लीड रोल में नहीं थे. पर अपनी मेहनत से इन्होंने सबकी नजरों में भी और दिल में भी घर बना लिया.

साक्षी तनवर

हाल ही में फिल्म ‘दंगल’ में आमिर खान के साथ दिखाई देने वाली साक्षी को अपने सबसे पहले टेलीविजन पर्दे पर नोटिस किया होगा एकता कपूर के शो ‘कहानी…घर घर की’ में. लेकिन, बहुत कम लोग जानते हैं कि इससे पहले साक्षी शो “कुटुंब” में भी दिखाई दी थी मगर छोटे से किरदार माया मित्तल के रूप में. इसके बाद उन्हें ‘कहानी… घर घर की’ में लीड किरदार लीड किरदार मिला.

द्रष्टि धामी

मधुबाला, पॉपुलर शो मधुबाला की लीड द्रष्टि धामी ने भी यहां तक पहुंचने के लिए बहुत कुछ किया. आपने इन्हें शो ‘दिल मिल गए’ में डॉक्टर मुस्कान के रूप में देखा होगा. हालांकि, लोगों ने उन्हें इस शो में भी बहुत पसंद किया था मगर लीड किरदार उन्हें साल 2010 में शो ‘गीत – हुई सबसे पराई’ में मिला.

विक्रांत मेस्सी

फिल्म ‘लूटेरा’, ‘दिल धड़कने दो’ और ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ में नजर आने वाले विक्रांत को अपने टीवी से बॉलीवुड में जम्प करते हुए तो देखा लेकिन आपको बता दें कि विक्रांत ने पॉपुलर शो “बालिका वधु” में भी एक छोटा सा मगर अहम किरदार निभाया था. जगदीश की बहन सुगना का पति श्याम, जिसकी मौत हो जाती थी? धारावाहिक ‘बाबा ऐसो वर दीजो’ में लीड किरदार निभाने से पहले विक्रांत “बालिका वधु” में दिखे थे.

बरुन सोबती

धारावाहिक ‘इस प्यारा को क्या नाम दूं’ से सबका दिल जीतने वाले बरुन सोबती को आज कौन नहीं जानता? लेकिन, एक समय था जब इन्हें शायद ही किसी ने नोटिस किया था. “दिल मिल गए” के दुसरे सीजन में बरुन ने डॉक्टर राज सिंह का किरदार निभाया था और इसके बाद उन्हें शो ‘बात हमारे पक्की है’ में लीड रोल मिला था.

रवि दुबे

आपके फेवरेट जमाई राजा ने भी सेकेंड लीड रोल निभाया है. साल 2010 में धारावाहिक ‘सास बिना ससुराल’ में लीड रोल से पहले रवि को आपने ’12/24 करोल बाग’ में सेकेंड लीड ओमकार के रोल में देखा होगा. आज रवि टीवी इंडस्ट्री के सबसे चहीते कलाकार में से एक हैं.

आप इस लेख को सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं