घनी और लंबी पलकें आंखों को और भी आकर्षक बनाती है . हर महिला की चाह होती है कि उनकी पलकें सुंदर दिखें. यदि आप भी अपनी पलकों को सुंदर दिखाना चाहती हैं तो आइए कुछ टिप्स अपनाकर आप अपनी पलकों को घना कर सकती हैं.

1. तिल का तेल

घनी पलके चेहरे पर चार चांद लगा देती हैं. लेकिन अगर आपकी पलकें प्राकृतिक रूप से ऐसी नहीं है तो आप इसके लिए तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं .तिल के तेल में मौजूद विटामिन, मिनरल्स और कैल्शियम पलकों को मजबूत और घना बनाते हैं.

2. जैतून का तेल

घनी पलकों के लिए वैसे तो बाजार में कई तरह के उत्पाद मौजूद होते हैं. लेकिन पलके लंबी पाना चाहती हैं तो नेचुरल तरीके को अपनाना सही रहता है .इसके लिए जैतून का तेल एक अच्छा विकल्प है.

ये भी पढ़ें- स्किन टोन के हिसाब से चुनें हेयर कलर

3. नारियल का तेल

कहा जाता है कि जिनकी पलके लंबी होती हैं वह बहुत ही आकर्षक और मासूम लगती हैं .रात को सोने से पहले नारियल के तेल को रुई से अपनी पलकों की जड़ों पर लगाए .सुबह आंखें धो लें. कुछ ही दिनों में ही आपकी पलके घनी और लंबी हो जाएंगी.

4. बादाम का तेल

सिर्फ बदाम ही नहीं बल्कि बादाम का तेल भी बहुत असरदार है. रात को सोने से पहले बादाम के तेल को पलकों पर लगाएं .सुबह उठकर धो ले .इसमें विटामिन ए पाया जाता है .जिससे  पलके घनी और मजबूत होती हैं.

5. सरसों का तेल

सरसों के तेल में हमारी पलकों को घना और लंबा करने की क्षमता है .सरसों के तेल की कुछ बूंदों से रात को सोते वक्त पलकों की मालिश करें और सुबह आंखों को सादे पानी से धो लें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...