हम नहीं चाहते कि आप किसी भी तरह नए साल के नए फैशन ट्रैंड्स से वंचित रहें. हम आप को ड्रैस ही नहीं, ज्वैलरी, बैग्स, फुटवियर, हेयरस्टाइल सभी की लेटैस्ट जानकारी से रूबरू करा रहे हैं.

फैशन डिजाइनर आशिमा शर्मा कुछ ऐसे टिप्स ऐंड ट्रिक्स के बारे में बता रही हैं, जिन पर गौर कर आप फैशनेबल दिख सकती हैं:

लेयर्ड फैशन: इस तरह के स्टाइल स्टेटमैंट में आप जितने चाहें कपड़े पहन सकती हैं, लेकिन ध्यान यह रखें कि कौन सा रंग या डिजाइन आप किस कपड़े के साथ मैच कर पहन रही हैं. लेयर्ड फैशन में ब्लैक पैंट और व्हाइट शर्ट के साथ डार्क ब्राउन रंग का लूज स्वैटर और शौर्ट बूट पहन कर इस तरह की लेयरिंग कर सकती हैं. यदि आप को स्कार्फ या मफलर पहनना पसंद है, तो आप बौयफ्रैंड जींस के साथ डीपनैक स्वैटर का कौंबिनेशन कर उसे मनपसंद मफलर से कवर कर सकती हैं. इस लुक को आप मैसी बन के साथ पूरा करें.

टी शर्ट के साथ बैलबौटम पैंट: यदि आप को पार्टी में जाना बेहद पसंद है, तो यह फैशन आप का स्टाइल स्टेटमैंट होना चाहिए. आप इस लुक के लिए ब्लौक स्कैलोप हेम बैलबौटम पैंट के साथ ऐनिमल प्रिंट टौप पहन सकती हैं. बोल्ड और पौपी नेल पेंट लगाएं जो आप की पैंट से मैच करेगा, साथ ही कानों में गोल डिजाइन की इयररिंग्स पहनें. रही बात मेकअप की तो उसे जितना हो सके उतना कम रखें.

पैंसिल स्कर्ट के साथ ओवरसाइज शर्ट: यह लुक औफिस के लिए बिलकुल सही है. पैंसिल स्कर्ट पहनें जो बौडीकोन हो और आगे की तरफ मैचिंग बटन हों. इस के साथ ओवरसाइज चैक शर्ट पहनें. बालों को ढीली पोनीटेल में बांधें. लेस पीप टो बूट के साथ इसे कैरी कर सकती हैं. यह आप को कैजुअल लुक देगा.

ब्लेजर ड्रैस: फ्लोरल व प्रिंटेड डै्रसेज तो आप ने बहुत पहनी होंगी और रफल ड्रैसेज भी, पर अब जिप ब्लेजर ड्रैस अपनाएं. इस ड्रैस को 2019 के नए कलैक्शन में जरूर शामिल करें. इस तरह की

ड्रैस के साथ आप ऐंकल स्ट्रैप चंकी हील पहन सकती हैं. बालों को कलर कर इस लुक को कौन्फिडैंटली कैरी करें.

फ्लाउंस स्लीव टी: फ्लाउंस स्लीव टी औफिस के लिए कुछ अलग हट कर फैशन साबित हो सकता है और साथ ही पार्टी और डेट के लिए भी परफैक्ट औप्शन है. इस टी के साथ आप कोई भी लुक अपना सकती हैं. इसे मिनी स्कर्ट या डैनिम जींस के साथ पहन सकती हैं. यदि आप डैनिम जींस के साथ इसे पहनने जा रही हैं, तो मेकअप कम से कम करें और साथ में हाई हील पहन कर फ्लौंट करें.

क्रौप टौप विद ड्रैप्ड स्कर्ट: व्हाइट कलर सभी पर खूब जंचता है और यदि चैक और क्रौप टौप की दीवानी हैं या इसे पहनने की सोच रही हैं, तो ब्लैकव्हाइट चैक क्रौप टौप लें, जिस के पीछे नौट डिजाइनें बनी हों, जो आप को थोड़ा बैकलैस का फील भी देंगी. इस के साथ आप स्कर्ट पहन सकती हैं. यह महिलाओं का पसंदीदा पहनावा बन चुका है. इस लुक को सैक्सी बनाने के लिए हाई हील पहनें. साथ में बोल्ड कलर की लिपस्टिक लगाएं जो आप के पूरे आउटफिट को क्लासिक बना देगी.

रंगरीति के सीईओ संजीव अग्रवाल फैशन के नए ट्रैंड्स के ये टिप्स दे रहे हैं:

पेस्टल कलर इज इन: पेस्टल कलर्स न केवल दिखने में कूल लगते हैं, बल्कि सोबर और स्टाइलिश लुक भी देते हैं. पार्टी ड्रैस हो या औफिस ब्लेजर बेफिक्र हो कर लैवेंडर को चुनें. यह कलर 2019 में इन है.

वाइड लैग लैंट्स और ट्राउजर्स: 90 के दशक का फैशन फिर लौट आया है. वाइड लैग पैंट्स और ट्राउजर्स में अपनी पसंद का पैक चुन कर इसे किसी भी क्रौप टौप टीज, लौंग स्लीव शर्ट के साथ मैच करें और बन जाएं ग्लैमरस.

वाइल्ड ऐंड आउटगोइंग प्रिंट: कलर ब्लौक्ड प्रिंट 2018 में फैशन में रहे हैं. इन्हीं बोल्ड और बिंदास प्रिंट्स के साथ आप 2019 में भी खुद को आकर्षक और खूबसूरत लुक दे सकती हैं.

फ्रिंजेज: यह पार्टीवियर सहित हर तरह के परिधानों के साथ मैच करता है. शिमरी फैब्रिक का छोटा सा कपड़ा इस की खूबसूरती में चारचांद लगा देता है.

कैप्स ऐंड पोंचो: स्टाइलिश ऐथनिक पोंचो और रंगबिरंगे कैप्स 2019 के लिए सब से आकर्षक फैशन ट्रैंड्स हैं. ऐथनिक ही नहीं, बल्कि कैजुअल और वैस्टर्न कैप भी आप के लुक को अपग्रेड कर सकता है.

प्लाजो को कहें बायबाय: अब प्लाजो की जगह शरारा ने ले ली है. अपने वार्डरोब में नई डिजाइनों के शरारे जरूर रखें. 2019 में अपनी किसी भी कुरती के साथ शरारा मैच कीजिए और बन जाएं पार्टी की शान.

पारंपरिक भारतीय काम वाले स्कार्फ: स्कार्फ लगभग हर भारतीय परिधान के साथ मैच करता है. ब्लौक प्रिंट, बाटिक और कांथा से युक्त स्कार्फ आजकल बहुत ज्यादा चलन में हैं. जनवरी की सर्दी में लंबा गरम स्कार्फ आप को गरम भी रखेगा और स्टाइलिश भी बनाएगा. इसी तरह गरमी के मौसम में आप खुद को टैनिंग से बचाने के लिए ब्लौक प्रिंट से सजा कौटन का स्कार्फ पहन सकती हैं.

मेकअप ट्रैंड्स 2019

सौंदर्य विशेषज्ञा भारती तनेजा 2019 के कुछ खास मेकअप ट्रैंड्स के बारे में बता रही हैं:

जहां इस साल नैचुरल मेकअप का ट्रैंड फेड होने की ओर है और उस की जगह लेगा ब्राइट मेकअप ट्रैंड, वहीं हेयरस्टाइल में भी इस साल रैट्रो लुक आउट हो सकता है. 2 से 6 महीने वाले टैंपरेरी ब्यूटी प्रोसैस की जगह ज्यादा टाइम वाले ब्यूटी ट्रीटमैंट ज्यादा पसंद किए जाएंगे.

बीते साल में न्यूड मेकअप ट्रैंड के कारण लाइट मेकअप की डिमांड ज्यादा थी, जिस में मेकअप तो सब करना चाहती थीं, लेकिन उसे दिखाना नहीं चाहती थीं. इसलिए ब्लैक ऐंड व्हाइट कलर ज्यादा छाए रहे. मगर इस साल लाइट या न्यूड मेकअप कम ही देखने को मिलेगा.

आने वाले समय में मेकअप किट का पार्ट बनने वाले कलर हैं- पर्पल, औरेंज, रस्ट, पैरेट ग्रीन, ब्लू जैसे ब्राइट कलर क्योंकि मेकअप के सारे प्रोडक्ट्स नेचर से इंस्पायर्ड होंगे. थोड़ा और कलरफुल होने की चाहत रखने वालों के लिए फ्लोरल कलर्स जैसे पिंक, रोज और ट्यूलिप इन होंगे. आई मेकअप में भी लाइनर से ले कर आईशैडो तक में ऐमराल्ड ग्रीन को महत्त्व मिल सकता है.

थ्री डी और फैंटेसी आई मेकअप ट्रैंड में रहेगा. इस में पलकों के ऊपर  डिफरैंट स्टाइल की पेंटिंग बनाने का ट्रैंड होगा. अपनी कल्पना के मुताबिक इस में पेड़, बटरफ्लाई, फ्लौवर, बर्ड्स बगैरा बनाए जाएंगे. इस के लिए कलर, क्रिस्टल, स्पार्कल और ग्लिटर का यूज किया जाएगा. ब्राइट कलर्स के साथ ड्रामैटिक आई मेकअप यूज होगा.

हां, कैट आई मेकअप ट्रैंड में रहेगा, लेकिन डिफरैंट कलरफुल आईलाइनर के साथ. औरिजनल कैट आईज ट्रैंड से बाहर हो जाएंगी. स्मोकी आईज भी कम पसंद की जाने की संभावना है.

लिप मेकअप में औक्सब्लड, पंपकिन रैड, फ्यूशिया, मैटेलिक शेड चलन में रहने वाले हैं. ट्रैंड में टू टोन लिपस्टिक लगाने का भी ट्रैंड सैट होने वाला है, जिस में ऊपर लिप में अलग शेड और लोअर लिप में अलग शेड लगाया जा सकता है. पिंक और रैड का शेड इस्तेमाल कर के बोल्ड डाइमैंशनल लिप्स का अंदाज अपनाया जा सकता है.

हेयरस्टाइल की डिमांड बढ़ेगी

आने वाले समय में ईजी टु कैरी हेयरस्टाइल्स की डिमांड बढ़ेगी. ऐसे स्टाइल डिमांड में रहेंगे, जो बिना किसी मेहनत के आराम से बन जाएं. बालों को कलर करवाने पर जोर रहेगा. 2019 की सर्दी में हौट ऐंड बोल्ड हेयर कलर शेड से आगाज होगा, फिर वसंत के साथ हेयर शेड बदलते जाएंगे. इस ट्रैंड में यदि आप जैट ब्लैक या इंक ब्लैक कलर नहीं करना चाह रही हैं, तो ऐश ग्रे हेयर शेड का चुनाव कर सकती हैं. इस के लिए अपने बालों को ऐसे डाई करें कि वे जड़ों की तरफ डार्क रहें और जैसेजैसे ऊपर बढ़ते जाएं लाइट होते जाएं. यह लुक आप को सब से अलग कर देगा.

चैस्टनट ब्राउन शेड को मैंटेन करना बहुत आसान है और यह लुक को सब से अलग कर देता है. इस के लिए इस में स्लीक गोल्डन हाईलाइट भी अच्छी लग सकती है. यह भी 2019 में काफी पसंद किया जाने वाला कलर होगा.

यदि आप ट्रैंड के अनुसार किसी कूल रंग का हेयर कलर शेड ट्राई करना चाहती हैं तो बेबी ब्लौंड हेयर कलर भी बालों पर लगा सकती हैं. इस से आप को नया लुक मिलेगा. चौकलेट रोज गोल्ड हाईलाइटिंग के लिए महिलाओं की पहली पसंद रहता ही है, आने वाले साल में भी आप इसे ट्राई कर सकती हैं. अपने बालों के सिरों पर पिंक और ब्राउन टोन का टचअप करें और सालभर ट्रैंड करें.

बालों में ऐक्सैसरीज के तौर पर औरिजनल फ्लौवर्स, आर्किड, रोज, लिली यूज किए जाएंगे. ज्यादातर हेयरस्टाइल्स विक्टोरियन लुक से इंस्पायर्ड होंगे. जहां हैड गियर का खूब यूज किया जाएगा, वहीं ऐंजेलिक लुक पर भी जोर रहेगा.

Tags:
COMMENT