इस भागदौड़ भरे दौर में हम अक्सर अपनी स्किन की ओर ध्यान नही दे पाती, यही वजह है कि अधिकतर महिलाओं को चेहरे पर दाग-मुंहासे, रुखापन, झुर्रियां और बढ़ती उम्र के निशान इत्यादि कमियां देखने को मिलती हैं. यदि आप भी उन चंद महिलाओं में से एक हैं तो जरुरी है कि आप अपनी स्किन का ख्याल रखें. इसके लिए आप माह में एक बार फेस मास्क का उपयोग कर सकती हैं. लेकिन इसके लिए यह जानना बेहद आवश्यक है कि आपकी स्किन के मुताबिक आपके लिए कौन सा फेस मास्क उत्तम रहेगा. अपने लिए बेहतर फेस मास्क के चयन के लिए इस लेख को आखिर तक पढ़ें.

फेस मास्क का चयन कैसे करेः-

इस सूची में शामिल फेस मास्क में सक्रिय रूप से स्किन की स्थितियों के मुताबिक उनका इलाज करने हेतु आवश्यक अवयव मौजूद हैं. इस सूची को बनाने के लिए, हमने इन फेस मास्क के पीछे के विज्ञान को हमारे मुख्य मानदंड के रूप में इस्तेमाल किया है.

1. फार्मेसी हनी एंटीऑक्सिडेंट हाइड्रेशन मास्क

मुख्य विशेषताएं: यह मास्क शहद की मदद से तैयार किया गया है जो आपकी स्किन पर किसी भी तरह की कोई जलन इत्यादि नही होती. चिकित्सा साहित्य में भी शहद के बहुत से प्रभावी लाभ हैं. इनमे से एक विटामीन बी है, जो आपकी स्किन की स्किन में विश्वसनीय रुप से चमक लाता है और उसे नरम बनाता है.
ध्यान रखें: यह मास्क थोड़ा मोटा और चिपचिपा होता है, यानि सभी महिलाएं इसका उपयोग करने में सहज महसूस नही करेंगी. लेकिन आपको बता दें कि जिन महिलाओं ने प्रति सप्ताह तीन बार इस मास्क का उपयोग किया है, उन्होंने अपनी स्किन में ताज़ागी और निखार देखा है. हालांकि इस उत्पाद कीमत कुछ महिलाओं बजट में फीट नही होंगी, इसलिए वह चाहें तो इसे एक बार खरीदने पर कम मात्रा में ही इसका उपयोग करें.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT