रंगो के इस मौसम में स्किन का खास ख्याल रखे,ताकि होली के मस्ती के साथ आपका स्क्रीन पहले की तरह बना रहे. तों इस होली स्किन मेकअप को अपने चेहरे पर ट्राई करो और मस्ती से होली कों  इंज्वॉय करो .

शुरुआत बेस प्रोटेक्टिंग क्रीम या सनस्क्रीन से करो. इसके बाद पैन केक लगाओ ताकि स्किन लेयर खतरनाक केमिकल्स के संपर्क में न आएं, जो होली के रंगों में रहते हैं. इस समय मेकअप ट्रेंड भले ही जो भी हो, तुम मल्टीकलर और मेटैलिक मेकअप यूज करो.  ब्लू, ग्रीन, ब्राइट यलो, फूचिशा, पर्पल, ऑरेंज जैसे कलर्स को ट्राई करना मत भूलो. अपने गाल पर पीच शेड के रूज लगाओ. आंखों के सारे मेकअप काजल, आईलाइनर, मस्कारा को डिच कर दो. रंग खेलते समय ये आंखों में जा सकते हैं. खासकर पानी वाले रंग तो आंखों में चले जाएं और काजल भी लगा हो तो आंखें जल उठेंगी. यदि आपकी  इच्छा कुछ डिफरेंट ट्राई करने की हो तो चेहरे को पेंट करवा सकते हो या खुद भी कर सकते हो.

ये भी पढ़ें- Holi Special: होली पर रखें इन 10 टिप्स से बालों का खास ख्याल

होली के दौरान सूखे रंगों से खेली होली स्किन को बुरी तरह से खराब कर सकती है. नरिश्ड स्किन को अंदर से सूखा सकती है. हमेशा क्रीम बेस्ड मेकअप प्रोडक्ट्स चुनो और इसे ही लगाओ. यह स्किन को एडिशनल मॉयश्चर करता है और कलर आसानी से तुम्हारे मेकअप से मिल भी जाएगा. सिंथेटिक होली रंग तुम्हारी स्किन को नुकसान पहुंचा सकते हैं. ये रफ होते हैं और रोमछिद्रों को बंद कर देते हैं. बॉयल्स, रैशेज और स्किन पिगमेंट्स भी इसी वजह से हो जाते हैं. फाउंडेशन और पैन केक लगाना मत भूलना, जो स्किन पर लेयर की तरह लग जाती है और  होली के रंगों से आपकी स्किन की रक्षा करती है. जब आप का स्किन मेकअप से ढंकी होती है तो कलर आपके स्किन तक नहीं पहुंच पाता, बल्कि मेकअप जितना मोटा होगा, प्रोटेक्शन उतनी ही ज्यादा होगी. मेकअप से कलर स्टेन भी नहीं होगा, जो होली के तीन-चार दिन बाद तक आपकी स्किन पर जमी रहती है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT