मौनसून आते ही हमें गरमी से तो राहत मिल जाती है, लेकिन कईं प्रौब्लम्स का भी सामना करना पड़ता है. जिसमें सबसे ज्यादा स्किन को नुकसान होता है. इसलिए मौसम बदलते ही स्किन के देखभाल करने का हमारा तरीका भी बदल जाता है. मौनसून में औफिस जाने के समय में जरूरी है कि हम अपनी स्किन केयर से जुड़े सामान को हमेशा अपने पास रखें. आइए आपको बताते हैं उन प्रोडक्ट्स के बारे में जिन्हें मौनसून के दिनों में हर लड़की को अपने बैग में रखना चाहिए.

1. बौडी लोशन है सबसे ज्यादा जरुरी

बारिश के मौसम में अक्सर हमारी स्किन ड्राई हो जाती हैं. ड्राईनेस हमारी स्किन की खूबसूरती को छीन लेती है. ऐसे में आपको अपनी स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए अपने बैग में बौडी लोशन को रखना चाहिए. इस मौसम में जब भी स्किन में ड्राईनेस महसूस हो तो बौडी लोशन का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़ें- 4 टिप्स: मेहंदी लगाते समय रखें इन बातों का ध्यान

2. मौनसून में क्लीनिंग के लिए क्लींजर रखना है जरूरी

मौनसून के दौरान फेस पर गंदगी, धूल अधिक जमा हो जाती है. जिसके कारण बैक्टीरियल इंफेक्शन होने की संभावना हो जाती है, इसलिए बारिश के दिनों में अपने हैंड बैग में क्लींजर जरूर रखें. क्लींजर स्किन से गंदगी और धूल को गहराई से साफ करता हैं, जिससे आपकी स्किन स्वस्थ बनी रहती हैं.

3. गीले बालों को सुलझाने के लिए कंघी या ब्रश रखें जरुर

मौनसून के दिनों में बाल गीले होने के कारण उलझ जाते हैं. ऐसे में इस मौसम में आपको अपने हैंड बैग में कंघी जरूर रखनी चाहिए. जिससे आप अपने उलझे बालों को कहीं भी अपनी सहुलियत के अनुसार ठीक कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 4 टिप्स: स्किन के लिए बेस्ट है टमाटर

4. गीले कपड़ों के लिए रखें परफ्यूम

मौनसून में भीगना आम बात है भीगना, लेकिन गीले कपड़ों के कारण बदबू हो जाती है, इसलिए अपने पर्स में परफ्यूम जरूर रखें ताकि आपके कपड़ों से गीलेपन या नमी की बदबू न आए.

Tags:
COMMENT