आप पूरे दिन अपनी त्वचा की देखभाल तो करती हैं लेकिन रात को देखभाल करना भूल जाती हैं या अनदेखा कर देती हैं. पर क्या आप जानती हैं कि रात के समय त्वचा की देखभाल अनदेखा करना खतरनाक हो सकता है.

हर रात जरूर करें ये 4 काम

  1. सोने से पहले हल्के गुनगुने पानी से नहाना आपको राहत देने का काम करेगा. अगर आप इसी पानी में कुछ मात्रा में नमक मिला सकें तो और अच्छा रहेगा. नमक में मौजूद तत्वों के चलते संक्रमण होने की आशंका कम हो जाती है.
  2. भले ही आप कितनी भी थकी हुई क्यों न हों लेकिन बिना मेकअप उतारे मत सोने जाएं. त्वचा का सांस लेते रहना बहुत जरूरी है और रंध्रों के बंद हो जाने से त्वचा की चमक फीकी पड़ने लग जाती है.
  3. गुलाब जल का भी प्रयोग आप रात में त्वचा के लिए कर सकती हैं. त्वचा में ताजगी लाने के लिए गुलाब जल स्प्रे का इस्तेमाल कर सकती हैं. गुलाब के गुणों से भरपूर यह स्प्रे आपको ताजगी का अहसास तो देगा ही, चेहरे को नमी भी प्रदान करेगा.

स्मार्ट मेकअप टिप्स: गरमी में करें सीसी क्रीम से दोस्तीं

4 .दिनभर की थकान हमारी आंखों को भी बोझिल कर देती है. ऐसे में बेहतर होगा कि आप अपनी आंखों को अच्छी तरह से पानी से धोएं और उसके बाद ही सोने जाएं. ऐसा करने से डार्क सर्कल होने की आशंका कम होती है.

5. अगर आपको फेशियल कराए काफी समय हो चुका है और आपकी त्वचा बेजान नजर आने लगी है तो रोज रात को अपने हाथों से चेहरे की अच्छी तरह मसाज करें. ऐसा करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा में निखार आता है. फेशियल के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करना ज्यादा कारगर साबित होगा.

चेहरे की चमक को रखना है बरकरार तो फौलो करें ये 5 टिप्स

Tags:
COMMENT