डेलीवियर में हम किसी भी तरह का आउटफिट क्यों न पहनें, लेकिन जब बात हो फैस्टिवल, मैरिज या पार्टीज की, तो महिलाएं इंडियन ड्रैस को ही प्रैफर करती हैं. इंडियन ड्रैस यानी औनली साड़ी.

ब्रोकेड साड़ियों की खासीयत

आजकल ब्रोकेड साड़ियों की बेहद डिमांड है. कोलकाता के साड़ी विक्रेता सुभाष मुखर्जी बताते हैं कि इस बार इन साड़ियों की धूम है. इस की वजह है इन का गुड व रौयल लुक. अब भले ही फैस्टिवल सीजन समाप्त हो गया हो, लेकिन मैरिज पार्टीज व न्यूली ब्राइड के लिए आप ब्रोकेड साड़ी पसंद कर सकती हैं.

साड़ियों की शौकीन मीनाक्षी सिन्हा बताती हैं कि मुगल पीरियड से पहले ब्रोकेड साडि़यों में इसी मैटीरियल का प्रयोग किया जाता था. इस की मुख्य वजह थी सिल्वर, गोल्डन व कौटन फैब्रिक्स. यही कारण है महिलाएं ब्रोकेड साड़ियां ज्यादा प्रैफर कर रही हैं.

खूबसूरत बौर्डर ही है साड़ी की खूबसूरती

यदि साड़ी में खूबसूरत बौर्डर हो तो बात ही क्या. अगर महिलाएं उन्हें स्टाइल व केयर के साथ कैरी करती हैं तो साड़ी का खूबसूरत बौर्डर उन के लुक को रिच, रौयल व हाई बनाता है. डिजाइनरों द्वारा बौर्डर को खूबसूरत बनाने का लगातार प्रयास किया जाता है ताकि इन साड़ियों की डिमांड दिनोंदिन बढ़े. डिजाइनर बौर्डर की क्वालिटी, ड्युरैबिलिटी और फास्ट कलर आदि का खास ध्यान रखते हैं ताकि इस की क्वालिटी मैंटेन रहे. इस के अतिरिक्त विविध प्रकार के पैरामीटर जैसे, शेड्स, शेप, विथ व थिकनैस भी ब्रोकेड साड़ियों की खास पहचान है.

जौर्जेट सिल्क फैब्रिक

सिल्क ब्रोकेड के लिए बुनकरों द्वारा साड़ियों को साटन व लूम से तैयार किया जाता है. बुनाई में कलरफुल थ्रेड यूज किए जाते हैं. यही वजह है कि आप इन खास साड़ियों को फैस्टिवल के अलावा मैरिज व अन्य मौकों के लिए भी चूज कर सकती हैं. सिल्क जौर्जेट ब्रोकेड साड़ियां अपनी स्मूदनैस, सौफ्टनैस व शाइनी लुक के कारण लोकप्रिय व डिमांड में हैं.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
COMMENT