रोजमर्रा में लाइट मेकअप के लिए सीसी क्रीम एक बेहतरीन विकल्प है. यह त्वचा को हैल्दी बनाती है और चेहरे से दागधब्बों को छिपाती है. सजनासंवरना आज हर किसी को भाता है, लेकिन मेकअप के नाम पर कुछ भी इस्तेमाल कर लेना आज महिलाओं को पसंद नहीं है. आज की महिलाएं कम समय में ज्यादा लाभ देने वाले प्रोडक्ट्स की तलाश में रहती हैं और डेली में लाइट मेकअप करना पसंद करती हैं. पहले जहां मेकअप के लिए हैवी फाउंडेशन का इस्तेमाल किया जाता था, वहीं आज इंस्टैंट ग्लो के लिए सीसी क्रीम का प्रयोग खूब किया जा रहा है.

सीसी क्रीम

सीसी क्रीम को कौंप्लैक्शन करैक्टर यानी रंग सुधारक क्रीम भी कहा जाता है. जो रंगत को समान करने के साथसाथ कलर टोन उभारने में भी मदद करती है. इस में सनस्क्रीन मौजूद है, जो सूर्य की अल्ट्रावायलैट किरणों से आप की रक्षा करती है. चेहरे के दागधब्बों को आसानी से छिपाने में मदद करती है. क्रीम एक काम अनेक डेली मेकअप के चहेतों के लिए सीसी क्रीम अच्छा विकल्प है. यह स्किन की रंगत को निखारती है. अगर आप की स्किन पर लाइट, डार्क पैच हैं, तो यह उन्हें भी छिपाती है. इस के अलावा सीसी क्रीम स्किन के साथ आसानी से ब्लैंड हो जाती है.

ये भी पढ़ें-15 टिप्स: गरमी में ऐसे करे ब्लीच और पाए टैनिंग से छुटकारा

मौइश्चराइज के साथ सन प्रोटेक्शन….

यह मौइश्चराइज के साथ सन प्रोटेक्शन देती है. इस एक क्रीम में मौइश्चराइजर सनस्क्रीन, फाउंडेशन बेस और कंसीलर के सारे गुण मौजूद होते हैं.

कैसे प्रयोग करें

सीसी क्रीम सीसी क्रीम प्रयोग करने से पहले आप के लिए यह जानना जरूरी होगा कि इसे लगाने का सही तरीका क्या है, क्योंकि ड्राई, औयली और सैसिटिव स्कीन पर सीसी क्रीम लगाने का तरीका अलग होता है.

अलग-अलग स्किन के लिए अलग है तरीका…

अगर आप ड्राई स्क्रीन पर सीसी क्रीम लगा रही हैं, तो पहले मौइश्चराइजर अप्लाई करें और फिर सीसी क्रीम लगाएं. लेकिन अगर आप औयली स्किन पर लगा रही हैं तो आप इसे सीधे ही अप्लाई कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- 7 टिप्स: सही आहार में छिपा है खूबसूरती का राज

स्किन पर आती है चमक…

सीसी क्रीम बड़ी जल्दी से ब्लैंड हो जाती है. इसे लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है और चीक्स हाईलाइट हो जाते हैं. आप की स्किन शाइन करती है और यह लंबे समय तक टिकी रहती है. सीसी क्रीम को लगा कर आप कूल मेकअप लुक पा सकती हैं.

सीसी का चुनाव कैसे करें?

स्पावेक की सीसी क्रीम हरएक महिला की जरूरत को पूरा करती है. यह सीसी क्रीम सभी की मेकअप किट का आवश्यक हिस्सा बन चुकी है. गर्मियों में यह मेकअप के साथसाथ 10 घंटों तक यूवी और एयर पौल्यूशन से प्रौटैक्शन भी देती है. लेकिन फलालेस लुक चाहिए, तो इस के लिए सही सीसी क्रीम को चुनना जरूरी है.

ये भी पढ़ें- गरमी में ऐसे करें ड्राय, नौर्मल और औयली स्किन की देखभाल

मार्केट में ऐसे कई विकल्प मौजूद हैं, जो कम समय और कीमत में आप को बेहतरीन लुक देने का दम भरते हैं लेकिन थोड़ी सी समझदारी दिखाइए और हमेशा अच्छे ब्रैंड की सीसी क्रीम ही खरीदें.

Tags:
COMMENT