रोजमर्रा में लाइट मेकअप के लिए सीसी क्रीम एक बेहतरीन विकल्प है. यह त्वचा को हैल्दी बनाती है और चेहरे से दागधब्बों को छिपाती है. सजनासंवरना आज हर किसी को भाता है, लेकिन मेकअप के नाम पर कुछ भी इस्तेमाल कर लेना आज महिलाओं को पसंद नहीं है. आज की महिलाएं कम समय में ज्यादा लाभ देने वाले प्रोडक्ट्स की तलाश में रहती हैं और डेली में लाइट मेकअप करना पसंद करती हैं. पहले जहां मेकअप के लिए हैवी फाउंडेशन का इस्तेमाल किया जाता था, वहीं आज इंस्टैंट ग्लो के लिए सीसी क्रीम का प्रयोग खूब किया जा रहा है.

सीसी क्रीम

सीसी क्रीम को कौंप्लैक्शन करैक्टर यानी रंग सुधारक क्रीम भी कहा जाता है. जो रंगत को समान करने के साथसाथ कलर टोन उभारने में भी मदद करती है. इस में सनस्क्रीन मौजूद है, जो सूर्य की अल्ट्रावायलैट किरणों से आप की रक्षा करती है. चेहरे के दागधब्बों को आसानी से छिपाने में मदद करती है. क्रीम एक काम अनेक डेली मेकअप के चहेतों के लिए सीसी क्रीम अच्छा विकल्प है. यह स्किन की रंगत को निखारती है. अगर आप की स्किन पर लाइट, डार्क पैच हैं, तो यह उन्हें भी छिपाती है. इस के अलावा सीसी क्रीम स्किन के साथ आसानी से ब्लैंड हो जाती है.

ये भी पढ़ें-15 टिप्स: गरमी में ऐसे करे ब्लीच और पाए टैनिंग से छुटकारा

मौइश्चराइज के साथ सन प्रोटेक्शन....

यह मौइश्चराइज के साथ सन प्रोटेक्शन देती है. इस एक क्रीम में मौइश्चराइजर सनस्क्रीन, फाउंडेशन बेस और कंसीलर के सारे गुण मौजूद होते हैं.

कैसे प्रयोग करें

सीसी क्रीम सीसी क्रीम प्रयोग करने से पहले आप के लिए यह जानना जरूरी होगा कि इसे लगाने का सही तरीका क्या है, क्योंकि ड्राई, औयली और सैसिटिव स्कीन पर सीसी क्रीम लगाने का तरीका अलग होता है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT