लेखक -पारुल

वैलेंटाइन डे, जिसे ले कर हर कोई उत्साहित रहता है खासकर लड़कियां व महिलाएं. इस समय मौसम भी इतना सुहावना होता है कि मिलने का मजा ही कुछ और होता है. हर लड़की इस दिन खुद को फैशनेबल दिखाना चाहती है ताकि छा जाए, जिस के लिए वह एक से बढ़ कर एक स्टाइलिश कपड़े पहनती है, साथ ही स्किन को फ्लालैस लुक देने के लिए एक से बढ़ कर एक उपाय करती हैं.

इतना ही नहीं पैरों व हाथों के अनचाहे बालों को हटाने के लिए घंटों पार्लर में बैठ कर समय व पैसे भी खर्च करने में पीछे नहीं रहती. लेकिन अब इस के लिए आप को पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है, बल्कि फेम फेयरनेस नेचुरल हेयर रिमूवल क्रीम, आप को घर बैठे मिनटों में अनचाहे बालों से छुटकारा दिला कर आप को सौफ्ट व क्लीयर स्किन देगी.

1. घर पर पार्लर जैसा निखार

महिलाएं खुद की स्किन के साथ किसी भी तरह का सम झौता करना पसंद नहीं करतीं. वे हरदम चमकतीदमकती स्किन पाना चाहती हैं, फिर चाहे कोई भी मौसम क्यों न हो. ऐसे में उन्हें हेयर रिमूवल क्रीम से घर पर पार्लर जैसा निखार मिल जाएगा और लंबे समय तक अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा भी मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: जानें क्या है महिलाओं के अच्छे बाल और स्किन के लिए पोषण की जरुरतें

2. क्यों है खास

फेम फेयरनेस नेचुरल हेयर रिमूवल क्रीम बाकी क्रीमों से काफी अलग है. यह त्वचा से अनचाहे बालों को हटाती है वह भी सिर्फ 3-6 मिनटों (क्लीनिकल स्टडी के अनुसार) में. यह डर्मैटोलौजिकली और क्लीनिकली टेस्टेड है.

3. इस्तेमाल में आसान

जब भी हम पार्लर में जा कर वैक्सिंग करवाते हैं या फिर रेजर से हेयर रिमूव करते हैं तो कभी ज्यादा गरम वैक्स लगाने के कारण स्किन जल जाती है या फिर सैंसिटिव स्किन होने के कारण स्किन कट व उस पर रैशेज पड़ जाते हैं.

4. खुद के मुताबिक लगाने की छूट

आप हेयर रिमूवल क्रीम को अपनी स्किन पर मनमुताबिक लगा सकती हैं, क्योंकि अगर लगाने पर आप को स्किन पर जरा भी जलन महसूस होगी तो आप के पास तुरंत हटाने का औप्शन होता है. लेकिन पार्लर वाले कई बार अपने क्लाइंट्स की बातों को इग्नोर कर देते हैं और बाद में स्किन पर रैशेज पड़ने पर सैंसिटिव स्किन होने की बात कह कर छुटकारा पा लेते हैं.

ये भी पढ़ें- सेंसिटिव स्किन पर pain less वैक्सिंग के लिए करें ये 4 काम

किन इन्ग्रीडिऐंट्स से मिल कर बना यह लीकोराइस से एनरिच्ड है जो अपने फेयरनेस गुणों के लिए जाना जाता है. इस में ऐवोकाडो ऑयल भी है जो विटामिन ए, डी और ई का अच्छा स्रोत है, जोकि स्किन को मौइस्चराइज करने के साथसाथ उसे पोषण भी देने के लिए जाना जाता है. खास बात यह है कि यह हर स्किन टाइप को ध्यान में रख कर बनाया गया है.

5. अप्लाई करने में ईजी

क्रीम को अप्लाई करने के लिए आप स्पैचुला की मदद लें, जो आप को क्रीम के साथ ही मिलेगा. फिर क्रीम को बालों की सिधाई की ओर से अप्लाई करें. फिर क्रीम को स्किन पर 3-6 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर हलके हाथों से स्पैचुला की मदद से बालों की ग्रोथ की उलटी दिशा में हटाएं. इस के बाद गीले कपड़े से स्किन को क्लीन कर पाएं ग्लोइंग व क्लीयर स्किन.

Tags:
COMMENT