वैलेंटाइन्स डे के आने से पहले ही शुरू हो जाता है पार्टीस और सेलिब्रेशनस का टाइम , हर युवा अपने वैलेंटाइन को लुभाने और इम्प्रेस करने के लिये सबसे सुन्दर दिखना चाहता है और फैशन से लेकर कपड़ों तक को लेकर कोई कमी नहीं छोड़ना चाहता, नये फैशन और ट्रेंडी लुक्स साथ हे परफेक्ट मेकअप और हेयर स्टाइल , खूबसूरत नेल आर्ट , युवा लड़किया हेड टू टो अपनी लुक को लेकर पहले से ही प्लानिंग करना शुरू कर देती हैं। हर सीजन में वैलेंटाइन फैशन और मेकअप की लुक्स भी बदलती हैं और पसंद और प्राथमिकताएं भी, और युवा खुल कर एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं, वे ग्लैमरस और सेन्सुयस लगने के साथ ही क्लासी भी दिखना चाहते हैं , पार्टी के थीम के अनुरूप वे फ्री स्पिरीटिड रहते हुए बोहेमियन मेकअप लुक्स के साथभी खूबसूरत एक्सपेरिमेंट करना चाहते हैं तो इस बारे में बता रही है. Richa Aggarwal, Beauty Expert, Cleopatra.

यह समय सेलिब्रेशन का है औरआप इस समय डांस मस्ती और फन करना चाहते हैं वही valentine पार्टी में आप अपने ग्रुप और फ्रेंड्स सर्कल  में सबसे अलग और सुन्दर दिखना चाहती हैं और इसके लिए नए आइडियाज भी सोचती हैं. तो एक नजर डालते हैं वेलेंटाइन्स डे पर किये जाने वाले  कुछ ख़ास और इंटरेस्टिंग आइडियाज और टिप्स पर जो आपकी वेलेंटाइन्स डे की लुक को और खूबसूरत बना देगी और आपकी पार्टी की स्पिरिट को और बड़ा देगी , ये सभी आइडियाज सेफ टू ट्राय हैं, यानी की की किसी भी पर्सनालिटी को सूट करेंगे.

वेलेंटाइन डे की लुक को इम्प्रेससिव  और सेन्सुयस बनाने  में आई मेकअप का रोल बहुत महत्वपूर्ण रहता है और  आई मेकअप में क्रिएटिविटी करते हुए आप , बोल्ड, सेन्सुयस, स्मोकी या फिर सटल लुक क्रिएट कर सकती हैं. इस ख़ास दिन को आपका आई मेकअप आपको  सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन बना सकता है , आप कलरफुल आई लाइनरस , ग्लिटरी आई लाइनर,  आईशैडो, गोल्डन या सिल्वर हाइलाइटर का इस लिबरल इस्तेमाल करते हुए   वेलेंटाइन पार्टी लुक को खूबसूरत और बेहद आकर्षक बना सकते हैं और  डल लुक को ट्रांसफॉर्म  करते हुए इस दिन  का चार्म और बड़ा सकते हैं.  इसके साथ ही आपका हेयर स्टाइल आपकी पर्सनालिटी को और अधिक उभरता है और आपकी लुक को कम्पलीट करता  हैं तो आप किसी भी ट्रेंडी हेयर स्टाइल की खूबसूरती को एन्हेन्स करने के लिए  ग्लिटर स्प्रे , प्लेफुल स्टडीड पिंस , ज्वेल और स्वरोस्की एक्सेसरी ऐड कर के स्टाइलिश तरीके से वेलेंटाइन डीवा  सकती हैं और इंस्पिरेशन बन सकती हैं .

मेकअप में क्रिएटिविटी आपकी लुक और पर्सनालिटी को और अधिक डिफाइन कर सकती है , आप सटल मेकअप कर के भी क्रिएटिविटी ऐड करते हुए सेन्सुयस दिख सकती हैं. आप अपनी लुक के लिए सेलिब्रिटी से इंस्पिरेशन भी ले सकते हैं लेकिन फाइनल लुक करने से पहले उसका खुद पर ट्रायल ज़रूर कर ले.

1. ट्राय करें कलर ब्लॉकिंग

अगर आप नार्मल और रिपीट लुक से अलग हट कर कुछ ट्राई करना चाहती हैं, तो कलर ब्लॉकिंग मेकअप ज़रूर ट्राई करें, कॉन्ट्रास्टिंग, सॉलिड कलर्स और मिक्स एंड मैच करते हुए आप यह मेकअप कर सकते हैं. इस लुक में आप खुल कर क्रिएटिविटी कर सकती हैं और बोल्ड कलर्स को आई मेकअप में  इस्तेमाल कर सकते हैं, आप मल्टी शेड्स को लोअर और अपर आई लैशेस पर  अलग अलग अप्लाई कर खूबसूरत कॉम्बिनेशंस को ब्रो हाइलाइटर के साथ उभार सकते हैं , ठंडे मौसम में क्रीम बेस्ड आयी शैडो का ही इस्तेमाल करें, इन शेड्स के साथ आप कॉपर और गोल्ड  पिग्मेंट के इस्तेमाल से और भी आकर्षक बना सकते हैं. आई शैडो अप्लाई करने के बाद आप लोअर लैश लाइन और  वाटर लाइन पर वाइट या फिर ब्लैक काजल अप्लाई करें और वॉल्यूम मस्कारा का इस्तेमाल कर के पलकों को थिकनेस और वॉल्यूम दें, . नकली आईलैशेस के इस्तेमाल की जगह आप इंटेंस वॉल्यूम मस्कारा का इस्तेमाल करें.

2. आई लाइनर में दो शेड्स 

अपनी ड्रेस के शेड्स से मैच करते हुए आप दो कलर्स के आई लाईनर्स अप्लाई करें , आखों के ऊपर गहरे रंग का शैडो लगाये और इस लुक के लिए लिक्विड लाइनर अप्लाई करें, और लोअर लैश लाइन  पर लाइट कलर का इस्तेमाल करें, वाटर लाइन पर आप ब्लैक या वाइट  लाइनर का इस्तेमाल करें इससे आंखे बड़ी और फ्रेश दिखेंगी.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: इन प्रौडक्टस से बनाएं खूबसूरत हेयरस्टाइल

3. POPPY COLORS

लेट योर लुक पॉप आउट-

इस लुक में आप सबसे अलग और वाइब्रेंट दिखेंगी और पार्टी की चमक दमक और लाइट में यह लुक आपकी आखों और लिप्स की आभा को और अधिक निखारेगी.  आई और लिप मेकअप को बोल्ड और ब्राइट लुक देने के लिए आप पॉपी कलर्स अप्लाई करें , हॉट पिंक, ब्राइट ऑरेंज, वाइब्रेंट येलो आदि, ये शेड्स केवल दिन में नहीं बल्कि रात के मेकअप के लिए भी इस्तेमाल कर सकती हैं और ग्लैमरस दिख सकती हैं. आप आई मेकअप को रेनबो शेड्स में  कर सकती हैं इससे आपकी आंखे बड़ी और वाइब्रेंट दिखेंगी.

4. ट्राय करे बुशी और ब्लीचेड आयी ब्रो लुक

इस सीजन में इस बार आपको बहुत अधिक देखने को मिलेगा खासकर वाइल्ड और जिप्सी  पार्टी होप्पेर्स की यह पहली पसंद बनेगा.  खूब चलन में रहेगा और आपके पार्टी स्पिरिट को एनहान्स करेगा.

बुशी और ब्लीचड या फिर थिक आई ब्रोस, ग्लिटरी आई लैशेस , क्रिस्प कैट आई  लुक , फ्लटरी लैशेस से आप अपनी  आँखों की ख़ूबसूरती उभार कर आप पार्टी लुक को ट्रांसफॉर्म कर सकते हैं, आँखों की इस क्रिएटिव अपीयरन्स के साथ आप फेस पर  मिनिमम बेस का इस्तेमाल करते हुए बैलेंस स्ट्राइक कर सकती हैं.

हैवी स्टेटमेंट  आई मेकअप के साथ इन सर्दियों में टोन ऑन टोन , पोस्ट फेशिअल बेबी फेस लुक सर्दियों में फ्रेश पोस्ट फेशियल लुक आपको काफी पसंद आएगी और कई रनवे लुक्स के चार्म को बढ़ाएगी और  ट्रेंड में रहेगी.  साल 2020 अप्रैल तक इन लुकस को आप अप्लाई कर सकती हैं.  इस मेकअप को अचीव  करने के लिए आपको वाटरप्रूफ lenthening मस्कारा , कलर आई लाइनर , लॉन्ग वियर मस्कारा ,  और शिमरॉय आईलाइनर में इन्वेस्ट कर सकती हैं.

5. मेटेलिक स्मोकी आईशैडो look

ब्लू, ओपेक , ग्रीन , seagreen और ब्राउन के शेड्स में आई मेकअप बहुत सुन्दर लगती है और यह ट्रेंड winter पार्टीज  में प्रचलन में रहेगा, इस लुक से आपकी आंखे सेन्सुयस लगेंगी और सेंटर ऑफ़ अट्रैक्शन दिखेंगी , आप अपनी प्रेफरन्स के अनुरूप कलर का चयन करते हुए  इवनिंग या नाईट मेकअप के लिए सिल्वर और गोल्डन पिग्मेंट के साथ ब्लेंड करते हुए इस लुक को क्रिएट कर सकती हैं, आईलिड्स पर प्राइमर लगाते हुए आई ब्रो तक के एरिया को इवन करें और smudging और ब्लेंडिंग technique से ब्रश  का इस्तेमाल करते हुए आई शैडो के साथ ब्लेंड करें , आँखों के आउटर कार्नर तक ब्लेंडिंग करें , अपर और लोअर लाइन पर ब्लैक eyeliner लगाएं, eyelashes को कर्ल करे और मस्कारा लगाएं.

6. FACE & LIPS

इस लुक में आप फेस मेकअप को लाइट और न्यूट्रल रखते हुए मिनिमलिस्ट इस मोर को फॉलो करें , आप शीयर बेस का इस्तेमाल करते हुए फेस लुक bare रख सकते हैं, लिप्स पर कंसीलर लगाते हुए आप पैस्टल्स शेड्स से लिप ग्लॉस का चयन और इस्तेमाल कर सकते हैं. अगर आपके फेस पर स्कार्स आदी नहीं हैं तो आप फाउंडेशन को स्किप करते हुए बी बी क्रीम का इस्तेमाल कर सकती हैं और चीक्स पर ब्लश ऑन अप्लाई करते हुए नेचुरल फ्लश लुक क्रिएट कर सकती हैं .

7. Defined crease smockey eye look

पार्टी, नाईट आउट , इंगेजमेंट , मेहंदी , कॉकटेल जैसे अवसरों के लिए आप डिफाइंड क्रीज़ स्मोकी ऑय लुक क्रिएट करे ये ना केवल ट्रेंड में है बल्कि आपकी आँखों को डिफाइंड शेप देते हुए आँखों को डेप्थ देती है, इस लुक से आप ड्रामेटिक ख़ूबसूरती क्रिएट कर सकती है और फीचर्स को एनहान्स कर सकती हैं , इस लुक को क्रिएट करने के लिए आप ब्लैक आई लाइनर पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं और अपर lashline पर क्रीज़ क्रिएट करते हुए आउटर कार्नर तक आई शैडो ब्लेंडिंग कर सकती हैं , शैडो को आप ब्राउन, कॉपर या फिर सिल्वर शेड्स में अप्लाई करते हुए ब्लेंड करें और इनर कॉर्नर्स को हाईलाइट करें , आप न्यूड shade से भी आईशैडो ब्लेंडिंग कर सकती हैं , लोअर LASHLINE को ब्लैक .या वाइट आईलाइनर से बड़ा दिखा सकती हैं , और मस्कारा लगा कर लुक को कम्पलीट कर सकती हैं.

8. Face & lips

फेस और लिप को आप  शीयर और रेडियन्स बूस्टिंग फाउंडेशन और बी बी क्रीम के इस्तेमाल से बैलेंस कर सकती हैं, सॉफ्ट ब्लश से आप चेहरे की कंटूरिंग कर सकती है. लिप्स पर आप वाइब्रेंट शेड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं.

9. Simple Kohl-Lined Smokey Eye

यह  लुक बहुत से बॉलीवुड स्टार्स जैसे करीना कपूर, कटरीना कैफ काफी प्रयोग करते हैं , और यह बहुत प्रचलन में है , इस लुक में आई मेकअप हैवी स्मोकी ना होकर सटल और सॉफ्ट स्मोकी है और आप इस लुक को day time में भी अप्लाई कर सकते है और साथ ही अपने ऑफिस के लिए भी कर सकती हैं जो आपको खूबसूरत और एलिगेंट दिखाएगी , आप प्राइमर लगाते हुए शुरुआत करे , और सॉफ्ट ग्रे या सॉफ्ट ब्राउन आईशैडो लगाएं , लोअर LASHLINE पर भी आईशैडो फ्लैट ब्रश से लगाएं , ब्राउन पेंसिल से आप लोअर और upper lash line को डिफाइन करे, लाइन को smudge करते हुए सॉफ्ट स्मोकी लुक create करें. क्रीज़ एरिया को डिफाइन करे और मस्कारा लगाएं , विंटर्स में स्मोकी आइस बेहद खूबसूरत लगती हैं , आप इस लुक को मिनिमम बेस, कंटूरिंग विथ ब्लश ओन , और लिप्स पर शीयर या मैट लिपस्टिक शेड्स लाए सकते हैं, आप इस मेकअप में बोल्ड लिपस्टिक कलर्स भी अप्लाई कर सकते हैं. इस लुक को अगर आप बोल्ड और सेन्सुयस करना चाहती हैं तो कलरफुल ग्लिटरी आई लाइनर को लंबा खींच कर आँखों के बाहर कोनो तक लगाएं.

ये भी पढ़ें- Valentine’s से पहले न करें ये 7 गलतियां, नहीं तो हो सकते हैं मुंहासे

ये लुक आपके फेस को तुरंत ग्लैम अप करते हुए ब्राइट कर देगी , यह लुक बेहद एलिगेंट लगती है और आप किसी भी ऑउटफिट चाहे वो वेस्टर्न हो या ट्रेडिशनल के साथ कैर्री कर सकते हैं.   सिंपल और सटल होते हुए यह लुक बेहद ग्लामरौस लगती है और यह लुक विंटर्स में ट्रेंड में होगी.  आप nude शिम्मर आई शैडो का इस्तेमाल करते हुए क्रीज़ को डिफाइन करें और अपर और लोअर lashline पर eyeliner smudge करें.

10. लिप्स & face

इस लुक्स के साथ आप लिप्स को स्किन टोन के shade में लिपस्टिक लगाते हुए लाइटवेट फाउंडेशन फेस पर लगा सकते हैं.

11. विंगड आई लुक इन Gold and copper

इस लुक में आप winged shaped eyeliner थिन या थिक शेप में लगा सकते हैं और क्रिएटिविटी ऐड करते हुए यह मेकअप कर सकते हैं , आप eyeliner से लॉन्ग, थिक और थिन  लुक क्रिएट कर सकते हैं, आप ग्लिटरी eyeliner , कलर पेंसिल या ब्लैक और ब्राउन आई लाइनर की मदद से विंगड शेप बना सकते हैं , इसके साथ ही फेस्टिव ग्लो ऐड करने के लिए शिमरी गोल्ड और कॉपर eyeshadow लगाते हुए आँखों को डिफाइन कर सकते हैं , आप बोल्ड शैडो का इस्तेमाल freely कर सकते हैं , और इस अपीयरेंस को रेड कारपेट, डिस्को लुक, के लिए भी कैर्री कर सकते हैं.  फेस और लिप्स के लिए इस लुक के साथ ब्रोंज़र ज़रूर लगाएं और देव्य ग्लो फेस पर ऐड करे, रेगुलर ब्लश को आप ब्रोंज़र से रेप्लस कर सकते हैं और हाइलाइटर से कंटूरिंग कर सकती हैं , इसके साथ लिप शादी बेहद सॉफ्ट और लाइट.  यह अपीयरेंस बेहद इंडियन , क्लासिक लगती है और आँखों की ब्यूटी को ख़ूबसूरती से निखार सकती है, यह लुक आप ट्रेडिशनल और वेस्टर्न वियर के साथ कैर्री कर सकते हैं, इसमे आप eyelash एक्सटेंशन को हैवी मस्कारा लगा कर रेप्लस कर सकते हैं,  आप मुलतिलाएर मस्कारा लगा सकते हैं जो सीजन में काफी ट्रेंड में दिखेगा.

12. lips & face

लिप्स पर ब्राइट लिपस्टिक के शेड्स जैसे की फुशिआ, ब्लड रेड , डीप ऑरेंज , बोल्ड पिंक शेड्स का इस्तेमाल कर सकते हैं , यह बेहद बोल्ड लुक है और नई ईयर ईव  के लिए बेहद अनुरूप है.

Valentine trends from Richa Aggarwal, Beauty Expert, Cleopatra.

ये भी पढ़ें- Valentine’s Special: प्यार के इन खास दिनों में दिखें खिली-खिली

Tags:
COMMENT