फरवरी का महीना प्यार का महीना होता है. सुहाना मौसम और हर तरफ प्यार भरी हवा चल रही होती है. यह समय ही कुछ खास होता है, इस खास समय में हर लड़की सजनासंवरना चाहती है और खूबसूरत दिखने की चाहत रखती है. किसी भी पार्टी या फंक्शन के लिए खुद को तैयार करना बहुत आसान होता है, पर जब वैलेंटाइंस डे जैसे खास मौके की बात आती है तब दिल में एक अलग सा ही अरमान होता है कि अपने प्रेमी के लिए कुछ इस तरह तैयार हुआ जाए कि वह आप को पहली ही नजर में देख कर आप पर फिदा हो जाए.

valentines-day

अगर आप इस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रही थीं तो लीजिए हम आप के लिए इस खास मौके पर कुछ खास ब्यूटी टिप्स ले कर आए हैं, जिन्हें आजमा कर आप खुद को स्पैशल फील करने से नहीं रोक सकेंगी.

तैयार हों कुछ खास अंदाज में

प्यार का इजहार करने में आंखों का अहम महत्त्व होता है. ऐसे में आंखों का मेकअप खास होना जरूरी है. इसलिए इन को सजाते वक्त ध्यान दें कि इन पर ज्यादा भारी मेकअप न किया गया हो क्योंकि वे तो केवल आप के प्राकृतिक रंगरूप से ही प्यार करते हैं. इस दिन कोशिश करें कि काजल, मसकारा और पलकों पर हलका सा ग्लिटर लगा कर ब्रश चलाएं.

valentines-day

हलके और चमकीले रंगों से सजे आप के होंठ एक अलग सा ही समा बांधेंगे. इसलिए इस वैलेंटाइंस वीक पर आप लिपस्टिक के बजाय लिप ग्लौस का इस्तेमाल करिए. इन दिनों रंगों में पिंक, प्लम रैड और पीच बहुत पसंद किए जा रहे हैं. इस दिन लाल रंग का विशेष महत्त्व होता है. इस दिन अगर आप लाल रंग की ड्रैस या फिर नेलपौलिश लगा कर उन के हाथों में अपना हाथ डालेंगी तो लाल रंग आप के प्यार को दर्शाने में आप की मदद करेगा. इसलिए अपने नाखूनों में बेरी रेड कलर की नेलपौलिश लगाना न भूलें.

valentines-day

इस दिन आप को लाल रंग की ड्रैस पहननी चाहिए. अगर आप चाहें तो अपने लाल रंग की ड्रैस के साथ सफेद काला रंग भी मैच कर सकती हैं. अब जब बात कपड़ों और मेकअप की हो ही चुकी है तो क्यों न आखिर में एक और ब्यूटी टिप दे दी जाए. वैलेंटाइंस डे के दिन जब आप पूरी तरह से तैयार हो जाएं तब एक भीनी खुशबू वाला परफ्यूम लगाना बिलकुल न भूलें. इस को अपने हाथों की कलाई या फिर अपने गले के पास लगाएं और फिर देखें इस का जादू.

तो अब देर किस बात की, जल्दी से ये खास टिप्स अपनाएं और अपने वैलेंटाइंस डे को और भी ज्यादा खास बनाएं.

Tags:
COMMENT