बौलीवुड में चाइल्ड एक्ट्रेस के तौर पर करियर शुरू करने वाली आलिया भट्ट आज इंडस्ट्री की सक्सेसफुल एक्ट्रेसेस में से एक है. उनकी फिल्म ‘कलंक’ रिलीज़ पर है, जिसमें उन्होंने हैवी लहंगे, बड़े-बड़े हैवी गहने और घूंघट के साथ रूप की भूमिका निभाई है, आइये उनसे ही जानते हैं इस फिल्म के बारे में और उनके अब तक के सफर के बारे में...

फिल्म कलंक में आपने पहली बार अलग भूमिका निभाई हैं, कितनी तैयारियां करनी पड़ी?

इसमें पूरा लुक निर्देशक अभिषेक बर्मन ने दिया है और पहली बार डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ने पीरियड फिल्म की है, जिसमें उनकी सोच है. इसके अलावा टीम के सारे लोगों ने इसे अच्छा बनाने के लिए मेहनत की है. मैंने अपने कैरेक्टर को अच्छा बनाने के लिए ध्यान दिया है. ये कठिन होने के साथ-साथ मुश्किल भी था, क्योंकि मैं पहली बार इतनी ज्वैलरी और घाघरा पहन रही हूं. मैंने इसमें 25 किलो और 12 किलो का घाघरा पहना है. मोटे-मोटे शाल जो घूंघट के रूप में था. इसे लेकर अभिनय करना मेरे लिए एक चुनौती थी. मैं ऐसी लड़की हूं, जो हर काम जल्दी-जल्दी करना पसंद करती हूं, ऐसे में मुझे एक महिला की तरह व्यवहार करने में समय लगा और इतना कह सकती हूं कि मैंने इस चरित्र के साथ बहुत कुछ सीखा है.

फिल्म समीक्षा : ब्लैकबोर्ड वर्सेस व्हाइटबोर्ड

एक्टिंग के लिए मैंने पुरानी फिल्में देखी है. शालीनता और शांत दिखना ये सब जो आज हमारे पास नहीं है, इसे करने के लिए मैंने मुगलेआज़म, उमरावजान, सिलसिला, कभी-कभी आदि जैसी फिल्में देखी हैं. अभिनेत्री रेखा मेरे लिए प्रेरणा है, जिन्होंने आंखों से सौफ्टनेस और एनर्जी को कई फिल्मों में दिखाया है, उसे मैंने अडैप्ट किया. इसके अलावा सेट पर आने के बाद माहौल ही आपको सब कुछ सीखा देती है.

साथ ही मिलेगी ये खास सौगात

  • 2000 से ज्यादा कहानियां
  • ‘कोरोना वायरस’ से जुड़ी सभी लेटेस्ट अपडेट
  • हेल्थ और लाइफ स्टाइल के 3000 से ज्यादा टिप्स
  • ‘गृहशोभा’ मैगजीन के सभी नए आर्टिकल
  • 2000 से ज्यादा ब्यूटी टिप्स
  • 1000 से भी ज्यादा टेस्टी फूड रेसिपी
  • लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स की जानकारी
Tags:
COMMENT