ओडिशा के भुवनेश्वर में भुवनेश्वर डेवलपमेंट अथारिटी और ओडिशा टूरिज्म ने साथ मिलकर भुवनेश्वर सिटी फेस्टिवल ‘फेस्ट’ का आयोजन दिसम्बर 1 से 16 तक किया है. इसमें ओडिशा हौकी मेंस वर्ल्ड कप 2018 ने भी साथ दिया है

इस फेस्टिवल में ओडिशा की एथनिक स्ट्रीट फूड, परिधान, मनोरंजन, कला और वहां की गाथाओं सजीव वर्णन का आयोजन किया गया है, ताकि बाहर से आने वाले लोग ओडिशा की संस्कृति और कला से परिचित हो सकें. इसका उद्घाटन हाउसिंग, अर्बन डेवलपमेंट और वाटर रिसोर्स मंत्री निरंजन पुजारी और गेस्ट औफ औनर ओडिशा के टूरिज्म, कल्चर के मंत्री अशोक चन्द्र पांडा के साथ कई गणमान्य व्यक्तियों ने किया.

इस अवसर पर निरंजन पुजारी का कहना है कि इस तरह के फेस्टिवल के आयोजन से हम उस प्रान्त के कला और संस्कृति को जान पाते हैं. ओडिशा टेम्पल सिटी होने के साथ-साथ कई प्रकार के आर्ट से भरपूर है. यहां के लोगों की कला को लोग कम जानते हैं. आर्ट और कल्चर को इस तरह की फेस्टिवल से बढ़ावा मिलता है जहां एक जगह पर किसी को सब तरह का अनुभव हो जाता है. इसे अधिक से अधिक आगे लाने की जरुरत है.

इस फेस्टिवल में बौलीवुड के कई कलाकारों ने भाग लिया है, जिसमें विशाल शेखर, शंकर एहसान लोय, फरहान अख्तर, शान, सोना महापात्रा, ऋतुराज मोहंती आदि प्रमुख हैं. इसके अलावा विजिटर्स को स्टैंडअप कौमेडियन बिस्वा कल्याण रथ की कौमेडी और श्रेया घोषाल के रोमांटिक संगीत सुनने का भी अवसर मिलेगा.

Tags:
COMMENT