इश्क सुभान अल्लाह फेम अभिनेता अदनान खान दुबई से है,बचपन से ही उन्हें फिल्म देखने का शौक था. ग्रेजुएशन के बाद उन्होंने थोड़े समय के लिए जॉब किया,लेकिन उन्हें ये काम पसंद नही आया और वे अभिनय और डायरेक्शन की ओर मुड़े. शुरुआत में उन्होंने दुबई में शूट कर शॉर्ट फिल्म ’बबल’बनाई, जो इंटरनेशनली फेमस हुई और कई अवॉर्ड्स भी जीती.

इसके बाद उन्होंने मुंबई आने का प्लान बनाया और एक्टिंग में जाने का मन बनाया,इसके लिए उन्होंने अनुपम खेर की एक्टिंग क्लास में दाखिला लिया और कई नाटकों में काम किया, इससे उन्हें आगे बढ़ने में मदद मिली.

Adnan khan

अभी सोनी टीवी पर उनकी शो कथा अनकही आ रही है, जिसमें उन्होंने वियान की मुख्य भूमिका निभा रहे है. किसी सही शो को चुनना अदनान के लिए आसान नहीं होता,ऐसे में अदनान अपनी भूमिका में कुछ खास बातों को देखते है, वे कहते है कि किसी भूमिका के बारे में मैं अधिक नही सोचता. केवल पिछले शो की भूमिका से अलग चुनने की कोशिश करता हूं. मैं अधिक डार्क या शेकी भूमिका में काम नहीं करना चाहता,जिससे मैं रीलेट न कर सकूं.

चरित्र ने बदला मुझे

इस शो में वियान का चरित्र बहुत सुंदर है, इसमें बचपन से ही वियान की सोच को काफी अलग दिखाया गया है

इसके आगे अदनान कहते है कि वियान का चरित्र बहुत ही आकर्षक और चुनौतीपूर्ण है, इसमें एक ऐसे व्यक्ति की भूमिका है, जिसके जीवन में बहुत सारी चीज़ें घटती है,लेकिन वह उसे प्रकट नही करता. जब उसके जीवन में एक ऐसे चरित्र का प्रवेश होता है,जिससे उसकी दुनिया बदल जाती है. इस किरदार से मैं खुद को रीलेट कर पाता हूं, क्योंकि मैंने अपने जीवन में ऐसी कई लड़कियों से मिला,जो पैसे को प्यार से अधिक महत्व देती है और उन्हें किसी के जीवन से बीच रास्ते में निकल जाने में समय नहीं लगता. इस चरित्र को करने के बाद से मुझमें अंतर आया है और अब ऐसे कई उदाहरण , मेरे पास है, जिसमें मैंने महिलाओं की कामयाबी और सफ़लता को दिल से माना है. मैं उन सभी को सम्मान भी देता हूं,जिसमें मेरी मां का स्थान सबसे ऊपर है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...