बौलीवुड में कुछ जोड़ियां ऐसी हैं जिनको दर्शकों से भरपूर प्यार मिला है. अमिताभ बच्चन-रेखा की फिल्म आज भी जब टीवी पर आती हैं तो फैंस उसे मिस नहीं करना चाहते. उस दौर में एक जोड़ी ऐसी ही और थी जिन्होंने बहुत ही कम समय में काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल कर ली थी.

हम बात कर रहे हैं जितेंद्र और श्री देवी की, जितेंद्र ने श्री देवी के साथ पहली बार के राघ्वेन्द्र राव की फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में काम किया था. इस फिल्म में श्री देवी को कास्ट करने के लिए के राघ्वेन्द्र राव को जितेंद्र ने ही फोर्स किया था. श्री देवी की उस दौरान एक ही फिल्म आई थी जो कि फ्लौप थी.

इस वजह से डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्म में लेने से बचने की कोशिश करते थे. लेकिन जितेंद्र के कहने पर के राघ्वेन्द्र राव ने उन्हें अपनी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में बतौर लीड एक्ट्रेस कास्ट किया. फिल्म सुपरहिट रही और यहीं से श्री देवी के लिए बौलीवुड की दुनिया में कई दरवाजे खुल गए.

जितेंद्र ने इस फिल्म की सफलता से इतने खुश हुए कि उन्होंने अपनी आने वाली सभी फिल्मों में अपने अपोजिट श्री देवी को ही लेने की बात कही. क्योंकि जितेन्द्र मन ही मन श्रीदेवी को पसंद करने लगे थे. जितेद्र ने सभी डायरेक्टर और प्रोड्यूसर को इस बात की जानकारी दे दी कि वह अब सिर्फ वहीं फिल्म करेंगे जिसकी एक्ट्रेस श्री देवी होंगी. डायरेक्टर के पास जितेंद्र की बात मानने के अलावा और कोई रास्ता नहीं था. इसके बाद जितेंद्र और श्री देवी की जोड़ी ने लगभग 16 फिल्मों में एक साथ काम किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...