आभूषण पहनना सभी लड़कियों व महिलाओं को पसंद है खासकर कानों के झुमके. पहले के समय में लड़कियां हर त्योहार और फंक्शन में भारी जेवर पहना करती थीं, लेकिन आज की लड़कियां सिंपल ज्वैलरी पहनना ज्यादा पसंद करती हैं. फैशन तो हमेशा बदलता रहता है, कभी गोल्ड ज्वैलरी, सिल्वर ज्वैलरी तो कभी पर्ल ज्वैलरी. लेकिन, अभी जो ट्रैंडी है वह है बंजारा ज्वैलरी. आज के फैशन ट्रैंड में बंजारा लुक छाया हुआ है. बंजारा लुक आप को देश के हर कोने में देखने को मिलेगा जो आज सभी का फैशन बन गया है. टीवी सीरियल्स में भी अभिनेत्रियां बंजारा लुक में नजर आ रही हैं. अब ‘कसौटी जिंदगी की’ में हिना खान को ही देख लीजिए. उन के फर्स्ट लुक को कोई कैसे भूल सकता है. बंजारा लुक में हिना बेहद खूबसूरत नजर आ रही थीं और उन की बंजारा ज्वैलरी को लोगों ने खूब पसंद किया था. मार्केट में अलगअलग स्टाइल की बंजारा ज्वैलरी फैशन में हैं. आइए जानते हैं इन को आप कब और कैसे ड्रैसेज के साथ मैच कर सकती हैं.

1. कौड़ी से बनी ज्वैलरी में दिखेंगी खूबसूरत

बंजारा ज्वैलरी में सब से ज्यादा ट्रैंडी है कौड़ी से बनी डिजाइन की हुई ज्वैलरी. इस से बनी हुई ज्वैलरी जब आप पहनेंगी तो आप बहुत आकर्षक नजर आएंगी. कौड़ी से बनी हुई नैकलैस, इयररिंग और एंक्लेट को आप हर ड्रैस के साथ मैच कर सकती हैं, चाहे वह एथनिक हो या वैस्टर्न, दोनों पर ये खूब जंचेगी.

ये भी पढ़ें- फेस्टिवल में ट्राय करें दिव्या खोसला कुमार के ये इंडियन आउटफिट

 

View this post on Instagram

 

colourful jumkas for navrathri 💙💚💛🧡💜❤ for price and material details dm💌💌💌 me fast😍😍😍😍😍😍😍😍😍💌 .. ._Simplicity is beautiful, adorn these Trendy Women’s Dress Stay Beautiful always!_ . . . . _Make everyone’s head turn toward you by flaunting elegance with these Trendy Cotton Women’s Kurtifor price and material details dm💌💌💌 me fast😍😍😍😍😍😍😍😍😍💌 . . Be your own fashion designer!_ . . Easy Returns Available in Case Of Any Issues . . #saree#chiffonsaree #rayonsaree #indianwear #indianearrings#bags#backbags#handpurse#purse#bags #indianstyle#insta#instalove#featureme #followforfollow#instagram #travelingwear#instagram#ib#insta #myswag#apnaswag#jackets#saree#chiffonsaree #rayonsaree #indianwear #indianearrings#junkjwellery#oxidisedjwellery#earrings#shopholics#kurti#kurta#trends#trendywear#dailywea

A post shared by COD AVAILABLE (@shopholic._48) on

नैकलैस को आप लौंग स्कर्ट, कुरती और इंडोवैस्टर्न ड्रैस के साथ ट्राई कर सकती हैं. कौड़ी से बनी इयररिंग्स बेहद स्टाइलिश होती हैं. आप इसे जींसटौप के साथ पहन सकती हैं. लड़कियों को सब से ज्यादा आकर्षित करती है कौड़ी से बनी हुई एंक्लेट. सच में इसे पहनने के बाद पांव की खूबसूरती बढ़ जाती है. आप एंक्लेट को एंकल लैंथ जींस, शौर्ट कुरती या लौंग ड्रैस के साथ पहन सकती हैं. जब भी आप कौड़ी से बनी हुई ज्वैलरी पहनें, तो लाइट शेड की लिपस्टिक का इस्तेमाल करें.

2. मिरर ज्वैलरी

मिरर ज्वैलरी शुरुआत से ही फैशन में है, लेकिन पिछले कुछ महीने से यह ट्रैंडी होती नजर आ रही है. मिरर ज्वैलरी दिखने में जितनी खूबसूरत होती है, पहनने के बाद वह पहनने वाली की भी खूबसूरती को उतना ही बढ़ा देती है. आप इस ज्वैलरी को साड़ी, कुरती, लहंगा, सूट यानी किसी भी इंडियन ड्रैस के साथ पहन सकती हैं.

मिरर ज्वैलरी आप जब भी पहनें ध्यान रहे, आप का मेकअप ज्यादा हैवी न हो. मिरर ज्वैलरी में ज्यादा चमक होती है. अगर आप मेकअप हैवी करेंगी तो आप का चेहरा थोड़ा ओवर दिख सकता है.

3. कौइन डिजाइन ज्वैलरी

कौइन ज्वैलरी सब से यूनीक डिजाइन की होती हैं. कौइन नैकलैस में छोटेछोटे कौइन बने होते हैं, जिन में कुछ न कुछ लिखा या बना होता है. ये अलगअलग डिजाइन से बनाई जाती हैं. किसी में धागों को जोड़ा जाता है, तो किसी में अलग से घुंघरू लगाए जाते हैं.

आप इस ज्वैलरी को सूती साड़ी या प्रिंटेड कुरती के साथ पहन सकती हैं. इस पूरे लुक को आकर्षक बनाने के लिए बड़ी बिंदी और डार्क लिपस्टिक का इस्तेमाल जरूर करें.

4. थ्रेड ज्वैलरी

 

View this post on Instagram

 

*combo for 220 nacklace with big ring tikka and spectrum nose pin hurry up*

A post shared by infinity jwellery (@infinity_jwellery) on

धागों से बनी हुई यह ज्वैलरी पहनने में बहुत हलकी और आरामदायक होती है. इसे बनाने के लिए कई प्रकार के सिल्क थ्रेड का इस्तेमाल किया जाता है. थ्रेड से बनी हुई सभी ज्वैलरी बहुत खूबसूरत लगती हैं, लेकिन इयररिंग्स और चूडि़यां लड़कियों को खूब पसंद आती हैं. इस ज्वैलरी की खास बात यह है कि आप इसे किसी भी फंक्शन व किसी भी ड्रैस के साथ पहन सकती हैं. खुद को और बेहतर दिखाने के लिए आप ज्वैलरी के अनुसार मेकअप कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- वेडिंग सीजन के लिए परफेक्ट हैं कृति सेनन के ये इंडियन लुक

5. सिल्वर बंजारा ज्वैलरी

सिल्वर बंजारा ज्वैलरी जितनी खूबसूरत होती है उतनी ही महंगी भी होती है. इस का डिजाइन बहुत अलग होता है. अगर हम इस के डिजाइन की बात करें तो यह काफी हद तक पुराने समय की ज्वैलरी जैसी होती है. इस के ऊपर ज्यादातर जानवरों, फूलों, और सिक्कों का डिजाइन होता है. इस पर मीनाकारी का काम भी किया जाता है, जिस से इस की खूबसूरती और बढ़ जाती है. नैकलैस, इयररिंग, रिंग, बैंगल्स सभी आप को इस डिजाइन में आसानी से मिल जाएंगी. वैसे तो आप इस ज्वैलरी को किसी भी ड्रैस के साथ पहन सकती हैं लेकिन अगर आप ब्लैक या व्हाइट ड्रैस के साथ इसे पहनेंगी तो आप और भी ज्यादा खूबसूरत नजर आएंगी. इस लुक को पूरा करने के लिए आंखों में ऊपरनीचे काजल जरूर लगाएं. आप चाहें तो आंखों को स्मोकी लुक भी दे सकती हैं.

Tags:
COMMENT