औफिस के कपड़ों में अच्छा दिखने से न सिर्फ तारीफें मिलती हैं, बल्कि आत्मविश्वास भी बढ़ता है. कुछ स्मार्ट, काम के लिए उचित और ट्रैंडी पहनना पर्सनैलिटी निखारता है. पहले महिलाएं औफिस में साड़ी या सूट पहनना पसंद करती थीं पर अब नहीं. आज वे अपने औफिस लुक्स में नएनए प्रयोग करना चाहती हैं.

प्रोफैशनल के साथसाथ स्टाइलिश भी दिखने के लिए निम्न टिप्स पर गौर फरमाएं:

– यदि आप के औफिस में जींस पहनने की अनुमति है तो व्हाइट शर्ट के साथ ब्लू जींस और ब्लैक ब्लेजर पहनें. हाई हील या पीप टोज से बहुत स्मार्ट लगेंगी. इस से कैजुअल और प्रोफैशनल दोनों लुक आएंगे.

– प्लेन ब्लाउज के साथ स्ट्राइप प्लाजो बहुत अच्छा लगता है पर यदि सिंगल कलर का प्लाजो पहनना चाहती हैं तो उसे प्रिंटेड ब्लाउज के साथ पहनें. इंपौर्टैंट मीटिंग या प्रेजैंटेशन डे पर भी प्लाजो पैंट और ब्लाउज पहन सकती हैं.

ये भी पढ़ें- प्रियंका की तरह आप भी पहने फैमिली वेडिंग में ये 4 स्टाइलिश ड्रेसेस

– यदि आप परफैक्ट कौरपोरेट लुक चाहती हैं तो व्हाइट शर्ट के साथ ब्लैक सूट ट्राई करें. पूरी बिजनैस वूमन लगेंगी और फिर इस का फैशन कभी आउट नहीं होता.

– फौर्मल लुक के लिए अच्छे फौर्मल टौप के साथ पैंट पहनें. पतली लैदर बैल्ट और हाई हील के साथ बहुत अच्छी लगेंगी.

– लौंग कुरती और सिगरेट पैंट ट्राई करें. जो इंडोवैस्टर्न फौर्मल लुक चाहती हैं, यह ड्रैस उन के लिए ही है. वैस्टर्न टच लिए यह इंडियन लुक अच्छा लगता है. कुछ सालों से सिगरेट पैंट फैशन में है और लंबी कुरती तो सदाबहार है.

– बिजनैस वूमन लुक के लिए फौर्मल शर्ट और ब्लेजर के साथ पैंसिल स्कर्ट पहनें, साथ में पैंसिल हील पंप्स और कम से कम ऐक्सैसरीज पहनें.

– कैजुअल डे के लिए कलरफुल पोलो नैक टीशर्ट के साथ सिंगल कलर का फौर्मल ट्राउजर पहनें. ब्राइट कलर की टीशर्ट आउटफिट को आकर्षक बनाएगी.

– आज के दौर में जींस के साथ कैजुअल शौर्ट कुरती युवाओं को बहुत पसंद है. आजकल ज्यादातर कौरपोरेट हाउसों में कंफर्टेबल ड्रैसिंग पर जोर दिया जा रहा है. यह इंडोवैस्टर्न वियर खूब चलन में है. इसे कौटन स्कार्फ के साथ पहन सकती हैं.

– सलवार सूट में लगभग हर महिला अच्छी लगती है. अपने औफिस में विशेष मौकों के लिए कुछ पेस्टल कलर के सलवार सूट छांट कर रखें. चाहे कौटन सूट पहनें या सिल्क  फैब्रिक, अच्छी लगेंगी. पारंपरिक इंडियन हैंडलूम प्रिंट भी पहन सकती हैं. इस में स्टाइलिश और प्रोफैशनल लगेंगी.

औफिस लुक के लिए ऐडिशनल टिप्स

– आजकल ज्यादातर कौरपोरेट हाउस कैजुअल ड्रैस कोड फौलो करते हैं. फिर भी मीटिंग या महत्त्वपूर्ण इवेंट के लिए फौर्मल ड्रैस पहननी चाहिए.

– हर वीकैंड स्वयं की ग्रूमिंग में कुछ समय जरूर बिताएं. पैडीक्योर, मैनीक्योर, वैक्सिंग, आईब्रोज के लिए नियमित जाएं. काम के लिए निकलते समय दांतों की सफाई का ध्यान रखें. सांसों में दुर्गंध न हो, इस के लिए माउथ वाश का प्रयोग करें.

– जो बौडी टाइप और स्टाइल को सूट करे वही खरीदें. किसी फैशन मैगजीन में किसी मौडल को पहने देख कर न खरीद लाएं. आप पर क्या परफैक्ट दिखेगा वही पहनें और गौर्जियस दिखें.

– कुछ ऐसा खरीदें जिसे अलगअलग कपड़ों के साथ पहन कर अलगअलग तरीके से अच्छी दिखें जैसे कोई ऐसा टौप खरीदें जो जींस, ट्राउजर या स्कर्ट के साथ भी अच्छा लगे. भले ही यह थोड़ा महंगा हो पर कई तरह से काम आ सकेगा.

ये भी पढ़ें- WELCOME 2020: ट्राय करें इस साल ये ज्वैलरी ट्रेंड्स

– जो कपड़े औफिस के लिए पहनें वे न ज्यादा ढीले हों और न ही ज्यादा टाइट. गलत फिटिंग वाले कपड़ों में असहज रहेंगी और अच्छी भी नहीं लगेंगी, इसलिए ऐसा पहनें जो आप को सूट करे.

– औफिस में ढंग से प्रैस किए कपड़े पहनें. महंगा पर सिलवटों वाला आउटफिट सारा लुक खराब कर देगा.

– लाउड मेकअप न करें और बिजनैस सूट के साथ चंकी ज्वैलरी न पहनें वरना आउटफिट का सारा लुक खराब हो जाएगा. औफिस में कम से कम मेकअप करें और ऐक्सैसरीज भी कम पहनें.

– काम पर जाते समय जितना जरूरी अच्छे कपड़े पहनना है उतना ही जरूरी है अच्छे शूज पहनना भी. शूज अगर आउटफिट के साथ मिसमैच होंगे तो सारी पर्सनैलिटी खराब लगेगी. शूज साफ और पौलिश किए होने चाहिए. ब्लैक शूज, सैंडल और न्यूड पंप्स अच्छे लगते हैं. यदि कुछ ब्राइट पहनना चाहती हैं तो तय कर लें कि वह आउटफिट के साथ कलर कोऔर्डिनेट हो रहा हो.

Tags:
COMMENT